WhatsApp ने 3 महीने के लिए टाली नई प्राइवेसी पॉलिसी, नहीं बंद होंगे अकाउंट

0
105

दुनिया भर में पोपुलर मेसेजिंग ऐप WhatsApp ने काफी समय तक विवादों में रहने के बाद अपने प्राइवेसी पॉलिसी अपडेट करने के समय को तीन महीने के लिए टाल दिया है. WhatsApp ने यूज़र्स को  प्राइवेसी पॉलिसी के बारे में जानने और उसकी समीक्षा करने के लिए तीन महीने का समय दिया है. 

WhatsApp ने बताया है कि लोगों के बीच फैली ‘गलत जानकारी’ से बढ़ती चिंताओं के कारण प्राइवेसी अपडेट को टालने का फैसला लिया गया है. WhatsApp ने ये भी कहा है कि प्राइवेसी पॉलिसी के आधार पर कभी भी अकाउंट को हटाने की योजना नहीं बनाई गई है और भविष्य में भी ऐसी योजना नहीं होगी.


कंपनी ने अपने बयान में कहा कि 8 फरवरी को किसी को भी WhatsAppअकाउंट सस्पेंड या डिलीट नहीं करना होगा. WhatsApp पर प्राइवेसी और सिक्योरिटी कैसे काम करती है, इसके बारे में जानकारी देने के लिए हम और भी बहुत कुछ करने जा रहे हैं. 15 मई को नया अपडेट ऑप्शन उपलब्ध होने से पहले हम अपनी पॉलिसी के बारे में लोगों का भ्रम दूर कर देंगे.’

बता दें कि WhatsApp ने 8 फरवरी 2021 को अपनी टर्म्स ऑफ सर्विस को अपडेट करने की बात कही थी. अगर WhatsApp यूजर्स इससे एग्री नहीं होते हैं तो वे WhatsApp इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. इसी वजह से कई मिलियन यूजर्स सिग्नल और टेलीग्राम ऐप पर चले गए हैं. हालांकि कंपनी अब प्राइवेसी अपडेट प्लान को फिलहाल टाल दिया है. 



Comment Box