सीतामढ़ी से मुजफ्फरपुर व दरभंगा की लोकल ट्रेनें जल्द होगी शुरू

0
89

समस्तीपुर रेल मंडल के दरभंगा, समस्तीपुर, जयनगर, सीतामढ़ी, रक्सौल समेत कई प्रमुख रेल खंडों पर पैसेंजर ट्रेन चलाने की तैयारी शुरू कर दी गई है. इसको लेकर एक दर्जन से अधिक मेमू और डेमू ट्रेनों के परिचालन का प्रस्ताव तैयार किया गया है. गौरतलब हो कि कोरोनावायरस लेकर मार्च महीने से ही इन लोकल ट्रेनों का परिचालन बंद है.

समस्तीपुर रेल मंडल के अंतर्गत आने वाले तमाम शहरों के लोग एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए प्रतिदिन ट्रेनों में सफर करते रहे हैं. इनमें ज्यादातर नौकरी व मजदूरी करने वाले लोगों का बड़ा तब का शामिल है. ट्रेन बंद होने से इन यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.


सूत्रों के मुताबिक रक्सौल से मुजफ्फरपुर वाया सीतामढ़ी पैसेंजर ट्रेन, समस्तीपुर से सहरसा पैसेंजर ट्रेन, समस्तीपुर से मुजफ्फरपुर पैसेंजर ट्रेन, बरौनी से कटिहार पैसेंजर ट्रेन समेत सभी को अप डाउन चलाने की योजना है. इसको लेकर प्रस्ताव ऊपर के अधिकारियों को भेज दिया गया है.

गौरतलब है कि ट्रेनों का परिचालन बंद होने से लोग निजी बसों में सफर करने को मजबूर है. निजी बसों में सफर करना ट्रेन के मुकाबले काफी महंगा साबित पड़ रहा है. बीते कुछ महीनों में लॉकडाउन हटने के बाद एक्सप्रेस और स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ है लेकिन लोकल ट्रेनें अभी भी बंद है.

© SITAMARHI LIVE | TEAM.



Comment Box