24 फरवरी से चलेगी सीतामढ़ी से पटना के लिए ट्रेन | सीतामढ़ी लाइव

0

सीतामढ़ी जिलावासियों की बहु प्रतिक्षित मांग सीतामढ़ी से पटना तक की रेल यात्रा को रेलवे की मंजूरी मिल गई है. रेलवे ने सुगौली, रक्सौल, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर के रास्ते पाटलिपुत्र के लिए नई डीएमयू ट्रेन चलाने का फैसला किया है. रेलवे ने इस नई ट्रेन की समय सारणी जारी कर दी है.

इसकी जानकारी देते हुए बुधवार को सीतामढ़ी के सांसद रामकुमार शर्मा ने बताया कि यह ट्रेन 24 फरवरी से चलेगी. सांसद श्री शर्मा इसका विधिवत उद्घाटन करेंगे. 24 तारीख को यह ट्रेन टोकन ट्रेन के रूप में चलेगी और 25 फरवरी से आम यात्रियों के लिए शुरू हो जाएगी. बुधवार को जिला अतिथि गृह में आयोजित प्रेस वार्ता में सांसद रामकुमार शर्मा ने बताया कि कुछ ट्रेन जो दूसरे रास्ते से चल रही है उनके मार्ग को भी बदल कर सीतामढ़ी से होकर चलाने के लिए रेल मंत्री से आग्रह किया गया था, जिसका प्रस्ताव पूर्व मध्य रेलवे ने स्वीकार कर लिया है. उन्होंने बताया कि जल्द ही कागजी प्रक्रिया पूरी कर ट्रेन का संचालन शुरू कर दिया जाएगा. वर्ष 2019 चुनावी मौसम है, ऐसे में सीतामढ़ी को रेलवे की कई सौगात मिलने जा रही है.


ट्रेन संख्या 75215 एवं 75216 अप – डाउन चलेगी :-

ट्रेन संख्या 75 215 डीएमयू ट्रेन सुगौली से सुबह 3:45 में खुलने के बाद सुबह 8:00 बजे सीतामढ़ी तथा दोपहर के 1:30 बजे तक पाटलिपुत्र पहुंचेगी. वहीं पाटलिपुत्र से 75216 डाउन दोपहर 2:00 बजे खुलेगी जो 6:40 पर शाम को सीतामढ़ी तथा रात 1:45 बजे सुगौली पहुंचेगी.

© Sitamarhi LIVE | Team



Comment Box