होली के रंग व निर्वाचन महापर्व की उमंग के साथ मना बिहार दिवस | सीतामढ़ी लाइव

0
45

जिला मुख्यालय डुमरा स्थित हवाई अड्डा मैदान में शुक्रवार को 107 वें बिहार दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें होली का रंग और निर्वाचन महापर्व की उमंग का नजारा भी दिखा।

डीएम डॉ.रणजीत कुमार सिंह व एसपी अनिल कुमार ने दीप प्रज्वलित कर बिहार दिवस कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस मौके पर हवा में गुब्बारे उड़ाकर मतदाता जागरूकता का संदेश दिया गया। डीएम ने कहा कि मतदान करना मतदाताओं का अधिकार है इसका वे उपयोग करें ताकि वे अपनी पसंद के प्रतिनिधि चुन सकें। यह लोकतंत्र के लिए अति आवश्यक है। जिला आइकॉन श्रेया घोष ने वोटर जागरूकता गीत गाकर लोगों मे उमंग भरा। दूसरी जिला आइकॉन प्रतिभा प्रिया जो कि मशहूर फिटनेस ट्रेनर है ने कहा कि मजबूत लोकतंत्र के लिए वोटर का फिट होना जरूरी है। एक जागरूक व मानसिक रूप से विवेकशील वोटर ही सही नेता को चुन सकता है।



डीएम को रंग लगाते अधिकारी

इसके पूर्व बिहार गौरव गान की टीम एवं कला जत्था की टीम ने बिहार की कला संस्कृति व सांस्कृतिक विरासत पर गीत-संगीत की प्रस्तुति से सबका मन मोहा। आज का दिन जिले के लिए एक और उपलब्धि का दिन रहा। इस अवसर पर डीएम के नेतृत्व में पदाधिकारियों व उनके परिवार के सदस्यों ने समाहरणालय में 107 घी के दीपक जलाकर जिले के लिए मंगल कामना की।


——————

184 मीटर लंबा व चौड़ा मतदाता जागरूकता लोगो का हुआ लोकार्पण :

डुमरा हवाई अड्डा में बना विशाल रंगोली

तीन लाख साठ हजार वर्ग फीट में 184 मीटर लंबा व 184 चौड़ा मतदाता जागरूकता से संबंधित देश के महापर्व के लोगो का लोकार्पण डीएम द्वारा किया गया। स्वीप कोषांग द्वारा इस लोगो को आकर्षक रंगोली के रूप में बनाया गया है। निश्चित रूप से मतदाता जागरूकता का यह लोगो अपने आप में एक रिकॉर्ड होगा। 48 घंटे में 40 कलाकार व 160 मजदूरों द्वारा यह लोगो बनाया गया। इसकी ड्रोन कैमरा व सेटेलाइट से फोटोग्राफी भी कराई गई। आज जिले के नाम सबसे बड़ा लोगो के प्रदर्शन का भी रिकॉर्ड बना।


——————

उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले अधिकारी हुए सम्मानित :

उप निर्वाचन अधिकारी को सम्मानित करते डीएम

बिहार दिवस पर होली पर्व होने के कारण सभी ने जमकर रंग-गुलाल से होली खेली। डीएम के नेतृत्व में सभी कलाकारों व पदाधिकारियों ने होली के गीत गाकर सभी का मनोरंजन भी किया। इस अवसर पर जिले के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। मौके पर डीडीसी प्रभात कुमार,एसडीओ मुकुल कुमार गुप्ता, एसडीपीओ डॉ. कुमार वीर धीरेंद्र, डीपीआरओ परिमल कुमार, डीपीओ चांदनी सिंह, डीआईओ मुकेश कुमार, उप निर्वाचन पदाधिकारी विनोद कुमार, डीएमओ डॉ. रविन्द्र सहित कई पुलिस, प्रशासनिक व अन्य अधिकारियों को सम्मानित किया गया।



Comment Box