सीतामढ़ी में Lockdown की वजह से वैक्सीनेशन में आई कमी ! पढ़िए यह रिपोर्ट

0
129

सीतामढ़ी में लॉकडाउन की वजह से कोरोना वैक्सीनेशन की गति धीमी हो गई है. लॉकडाउन के बाद जिले में लगातार वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या में कमी आई है. यह हम नहीं खुद स्वास्थ्य विभाग का आंकड़ा कहता है.

हालांकि इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने निर्देश भी जारी किया है. स्वास्थ्य विभाग के नए निर्देश में कहा गया है कि सभी जिलों के डीएम यह सुनिश्चित करें कि कोई भी शख्स अगर वैक्सीन लगाने जा रहा हो या लगाकर आ रहा हो तो उसे परेशान न किया जाए. विभाग ने कहा कि कोरोना के टीकाकरण में तेजी लाने पर भी जिला स्तर पर काम किया जाए.


लॉकडाउन के बाद रफ्तार पर ब्रेक- बता दें कि कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार पर ब्रेक लग गई है. 5 मई को बिहार में 10 दिन का लॉकडाउन लगाया गया है. लॉकडाउन लगाने के बाद रोज टीकाकरण में कमी आई है. जहां 6 मई को 2768 लोग वैक्सीन लगवाए, वहीं 7 मई को 1357 लोगों का ही वैक्सीनेशन हुआ.

बाद में यह आंकड़ा घटकर और कम हो गया है. 8 मई को 1600 लोगों ने वैक्सीन लिया तो 9 मई को सबसे कम 1095 लोगों को ही वैक्सीन लगाया गया है. इसके अलावा वैक्सीनेशन की कुल जगहों में भी कमी की गई है. पहले जिले भर में 40 जगहों पर वैक्सीन लग रहे थे लेकिन रविवार को सरकारी आंकड़ों के मुताबिक यह संख्या घटकर 20 हो गई है.

बिहार सरकार ने आज से राज्य भर में 18 से अधिक उम्र की लोगों को कोरोना वैक्सीन देने की प्रक्रिया शुरू की है. राज्य में रजिस्ट्रेशन और स्लॉट बुकिंग के बाद लोग वैक्सीन लगवा सकते हैं. वैक्सीनेशन को लेकर विभाग ने भी विशेष तैयारी की है. वैक्सीन लगवाने के लिए आम लोगों को अपना पहचान पत्र साथ रखना होगा.

© SITAMARHI LIVE | TEAM.



Comment Box