सीतामढ़ी में शुक्रवार को होगा कोरोना वैक्सिनेशन का ड्राई रन, रोजाना सौ लोगों को लगेगा टीका

0
126

सीतामढ़ी के सदर अस्पताल में शुक्रवार को कोरोना टीकाकरण का ड्राई रन सुबह 10:00 बजे से शुरू होगा. इसको लेकर डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने बुधवार को समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में सिविल सर्जन समेत अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की है.

बैठक के दौरान सिविल सर्जन द्वारा बताया गया कि कोविड-19 के वैक्सिनेशन को लेकर सभी तैयारियां अपने अंतिम चरण में है. शुक्रवार सुबह 10:00 बजे से ड्राई रन का आयोजन किया जाएगा. ड्राई रन के दौरान टीकाकरण की सभी व्यवस्था रहेगी, सिर्फ कोरोना वैक्सीन नहीं होगा.


बताया गया है कि इसको लेकर 25 व्यक्तियों को चिन्हित किया गया है जिन पर पूर्वाभ्यास किया जाएगा. अभ्यास के दौरान डीएम खुद मौजूद रहेंगी. जिले में प्रथम चरण के अंतर्गत 14000 सरकारी एवं गैर सरकारी स्वास्थ्य कर्मियों को चिन्हित किया गया है जिन्हें सबसे पहले कोरोना का टीका दिया जाएगा.

बताया गया कि प्रत्येक टीकाकरण केंद्र पर पांच सदस्य टीम होगी. प्रतिदिन 100 लोगों को टीका लगाया जाएगा. टीका की दो खुराक दी जानी है. दूसरी खुराक प्रथम खुराक लेने के 28 दिनों के बाद ही दी जाएगी. इसको लेकर जिले के उप विकास आयुक्त तरंजोत सिंह को नोडल पदाधिकारी बनाया गया है.

द्वितीय फेज में पुलिसकर्मियों, सुरक्षाबलों, 50 वर्ष से ऊपर आयु वर्ग के लोगों, हाई रिस्क वाले लोगों आदि का टीकाकरण किया जाएगा. इसको लेकर जिले में अभी से ही सभी तैयारियां शुरू कर दी गई है. उक्त बैठक में डीआरडीए निदेशक मुमुक्ष चौधरी, सिविल सर्जन राकेश सिन्हा, डीपीआरओ परिमल कुमार, डीआईओ एके झा समेत कई उपस्थित थे.

© SITAMARHI LIVE | TEAM.



Comment Box