सीतामढ़ी में लॉकडाउन की दंश झेल रहे जनजाति समुदाय के लोग, रोजी-रोटी पर भी आफत

0
84

कोरोना महामारी को लेकर जारी लॉकडाउन से सीतामढ़ी जिले के गरीब तबके के लोग काफी प्रभावित हुए हैं. दिहारी कर खाने वाले मजदूर वर्ग और घुमंतु समुदाय के लोग पर इसका खासा प्रभाव देखा जा रहा है.

ताजा मामला सीतामढ़ी जिले के डुमरा प्रखंड के चकमहिला स्थित श्मशान घाट के पीछे रहने वाले जनजाति समुदाय के लोगों का है. यहां करीब 25-30 लोग रहते हैं जिन्हें खाने-पीने की काफ़ी समस्या है. यहां परिवार बांस की टोकरी, दौरा आदि बना कर अपना गुजारा करता है लेकिन लॉक डाउन लगने के कारण सामान बिक नहीं रहा और खाने को आफत है.


परिवार के एक सदस्य ने बताया कि उनके पास राशन कार्ड भी नहीं है. इस कारण उन्हें राशन कार्ड पर मिलने वाले लाभ से भी वंचित रहना पड़ता है. उन्होंने कहा कि अभी तक जिला प्रशासन का कोई अधिकारी, कोई नेता, कोई जनप्रतिनिधि उनकी सुध लेने नहीं आया है.

हालांकि इस बाबत सीतामढ़ी डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा को अवगत कराया गया तो उन्होंने डीपीआरओ परिमल कुमार को पूरी बात बताने को कहा. डीपीआरओ ने भरोसा दिलाया कि पीड़ित परिवार को जिला प्रशासन द्वारा हर संभव मदद की जाएगी. वहीं, इस मामले पर यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मो. शम्स शाहनवाज ने बताया कि पीड़ित परिवार को मंगलवार की सुबह तक राहत सामग्री पहुंचा दी जाएगी.



Comment Box