सीतामढ़ी में रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण को लेकर मंत्री से मिले MLA

0
37

सीतामढ़ी रेलवे स्टेशन पूर्वी गुमटी पर बनने वाले रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण नहीं होने से रोजाना लाखों लोगों को परेशानी होती है. रेलवे गुमटी पर रोजाना घंटों जाम लग रहा है.

वर्ष 2008 में रेलवे ओवरब्रिज को लेकर स्वीकृति मिली थी इसका निर्माण रेलवे एवं पथ निर्माण विभाग को मिलकर करना था. रेलवे और पथ निर्माण विभाग के बीच समन्वय नहीं होने के कारण आज तक इसका काम अधर में है.


रेलवे के द्वारा ओवरब्रिज का पिलर खड़ा कर काम पूरा करने की बात कही जा रही है जबकि एप्रोच पथ को लेकर बिहार सरकार के पुल निगम द्वारा कोई कार्य नहीं हुआ है. इस अधूरे काम से लोगों में कई वर्षों से आक्रोश व्याप्त है, बावजूद इसके सरकार नींद में सोई है.

सीतामढ़ी के सांसद सुनील कुमार पिंटू ने कई बार तत्कालीन पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव से मिलकर ज्ञापन सौंपा लेकिन नतीजा शून्य हैं. तत्कालीन नगर विधायक सुनील कुमार कुशवाहा भी कई बार सदन एवं मंत्री के समक्ष इस प्रश्न को उठा चुके हैं लेकिन आज तक कुछ नहीं हुआ.

सीतामढ़ी नगर के नए विधायक मिथिलेश कुमार ने रेलवे ओवरब्रिज को प्राथमिकता बताई थी. इसको लेकर उन्होंने बिहार के पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडे को ज्ञापन सौंपा जिसमें उन्होंने रेलवे ओवरब्रिज की महत्वता को बताते हुए आरओबी निर्माण की मांग की है.

© SITAMARHI LIVE | TEAM.



Comment Box