सीतामढ़ी में मिला ब्लैक फंगस का पहला मरीज

0
177

पूरी दुनिया इस समय कोरोना संक्रमण नाम के घातक वायरस से जंग लड़ रह है. वहीं कोरोना की सेंकेड वेव आने के बाद भारत दुनिया का सबसे ज्यादा कोविड संक्रमित मामलों वाला देश बन गया है. फिलहाल इंडिया कोविड-19 का लेटेस्ट हॉटस्पॉट बना हुआ है. इस वायरस की वजह से न केवल लाखों लोगों की जिंदगी तबाह हो चुकी है बल्कि सीतामढ़ी की स्वास्थ्य सेवाएं भी चरमरा गई हैं.

हर दिन कोरोना संक्रमण के चलते नई चुनौतियां का सामना करना पड़ रहा है. फिलहाल एक नया लक्षण सामने आया है जो लोगों की टेंशन का सबब बना हुआ है. दरअसल म्यूकोरमायकोसिस, जिसे ब्लैक फंगस संक्रमण कहा जा रहा है वह भी कोरोना वायरस से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है. फिलहाल देश के सभी अस्पतालों में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या भी बढ़ती जा रही है.


बुधवार को सीतामढ़ी में पहला ब्लैक फंगस संक्रमण का मामला सामने आया है. शहर स्थित बिंदेश्वरी प्रसाद सिंह हेल्थकेयर फाउंडेशन नामक निजी नर्सिंग होम में 52 वर्षीय महिला में इसके लक्षण दिखे है. अस्पताल के डॉक्टर प्रवीण सिंह ने महिला को बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया है. डॉक्टर ने बताया कि महिला मुँह नहीं खुलने की समस्या लेकर आई थी, जाँच के बाद इनमें ब्लैक फंगस के सारे लक्षण दिखाई दिए.

© Sitamarhi LIVE | TEAM.



Comment Box