सीतामढ़ी में मास्क नहीं पहनने वालों की जप्त होगी गाड़ियां, दुकानें होगी सील : डीएम

0
212
Abhilasha Kumari Sharma, DM Sitamarhi (file photo)

गुरुवार को बिहार के मुख्य सचिव के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई सीतामढ़ी के डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा से बातचीत के बाद डीएम ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर कई दिशा-निर्देश दिए हैं.

डीएम ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कार्ड किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए मुस्तैद रहने का निर्देश दिया. इसके साथ ही उन्होंने कहा की भीड़भाड़ वाले इलाकों, शहरी क्षेत्रों में विशेष सतर्कता बरते एवं नियम का पालन नहीं करने वाले पर नियमानुसार कार्रवाई करें.


डीएम ने कहा कि मास्क नहीं पहनने वाले एवं सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने वाले दुकानदारों की दुकान को सील करें. इसके अलावा बिना मास्क के वाहन चलाने वाले लोगों का वाहन जप्त करने की कार्रवाई करें.

आगे एसपी अनिल कुमार ने बताया कि अब तक 9904 लोगों से कुल ₹495200 जुर्माने की राशि वसूल की गई है. जिले में कुल 56 टीम को जांच हेतु सक्रिय किया गया है.

वहीं, सिविल सर्जन राकेश कुमार ने बताया कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण का दर जिले में 1.15 प्रतिशत है एवं रिकवरी रेट 99 प्रतिशत है. उन्होंने कहा कि अन्य राज्य में बढ़ते संक्रमण एवं ठंड में बढ़ने की प्रवृत्ति को देखते हुए जांच में तेजी लाई जा रही है. किसी भी परिस्थिति से निपटने हेतु आवश्यक तैयारियां कर ली गई है.

© SITAMARHI LIVE | TEAM.



Comment Box