सीतामढ़ी में बिलौकी मांगने जा रही महिलाओं पर हमला, वीडियो बनाने से मना करने पर हुई झड़प, पुलिस ने संभाला मोर्चा

0
123

सीतामढ़ी जिले के रीगा थाना क्षेत्र में दो पक्षों के बीच मोबाइल पर वीडियो बनाने से मना करने के बाद विवाद उत्पन्न हो गया. विवाद बढ़ते-बढ़ते झड़प में बदल गया और दोनों पक्षों के लोग एक दूसरे से भिड़ गए हैं. सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और मामले को शांत कराया.

जानकारी के मुताबिक थाना क्षेत्र के अन्हारी पंचायत के भोरहा गांव वार्ड 13 में महिलाओं का समूह गांव में हो रही शादी को लेकर बिलौकी मांगने (ग्रामीण क्षेत्रों में होने वाली शादी की एक रस्म) जा रही थी. इसी बीच एक समुदाय के चार-पांच युवकों द्वारा महिलाओं का वीडियो बनाने का प्रयास किया गया जिसका विरोध महिलाओं एवं परिजनों ने किया. आरोप है कि इसके बावजूद युवक वीडियो बनाने की कोशिश कर रहे थे जिसके बाद महिलाओं व उनके परिजनों द्वारा युवक को जबरन भगाया गया.


थाने में दर्ज प्राथमिकी के मुताबिक भगाए जाने से नाराज युवक अपने समुदाय के लोगों का समूह बनाकर आये और बिलौकी मांग रही महिलाओं एवं परिजनों पर हमला कर दिया. इसके बाद पूरा इलाका रणभूमि में बदल गया और दोनों पक्षों के बीच जमकर रोड़े बाजी भी हुई. कई लोगों के जख्मी होने की खबर थी लेकिन पुलिस के आते ही सभी फरार हो गए.

इस हमले में अनिल कुमार नामक शख्स बुरी तरह घायल हो गया जिसका इलाज चल रहा है. अनिल कुमार के बयान पर रीगा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए 5 नामजद एवं 20 अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. इस मामले में पुलिस ने मो. अशरफुल व उसके एक साथी को गिरफ्तार किया है.

इस पूरे मामले पर मुख्यालय डीएसपी पीएन साहू ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि भोरहा में अब पूरी तरह शांति है. वहीं, एसपी हर किशोर राय ने बताया कि रीगा थाना क्षेत्र में हुई इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है.

© SITAMARHI LIVE | TEAM.



Comment Box