सीतामढ़ी में नियमों के उल्लंघन पर 287 लोगों से 54 हज़ार का जुर्माना, तीन गिरफ्तार

0
159

बिहार सरकार द्वारा 25 मई तक लागू किए गए लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए सीतामढ़ी पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. लॉकडाउन के उल्लंघन पर पुलिस कहीं फटकार लगाती तो कहीं चालान काट रही है. शहर के हर मुख्य चौक – चौराहों पर पुलिस का पहरा है.

शुक्रवार को डुमरा थाना व नगर थाना द्वारा कई चौक पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान बिना मास्क और हेलमेट के घूम रहे लोगों का चालान काटा गया. वहीं, अनिवार्य सेवा से जुड़े लोगों को भी हेलमेट पहनकर ही चलने की हिदायत दी गई है. इसके अलावा शहर के मेहसौल चौक पर भी पुलिस की काफी सख़्ती देखी गई.


जिला मुख्यालय के डीएसपी पीएन साहू द्वारा बताया गया कि जिले भर में 75 वाहनों से 44 हज़ार रुपए वाहन अधिनियम के अंतर्गत तथा 212 लोगों से 10,600 रुपए मास्क फाइन के रूप में जुर्माना वसूला गया है. इसके साथ ही जिले में तीन लोगों को लॉकडाउन के उल्लंघन में गिरफ्तार भी किया गया है.

गौरतलब है कि बिहार सरकार ने 25 मई तक के लिए लॉक डाउन की घोषणा की है. इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य वस्तुओं की दुकानें बंद रखने का निर्देश है. इसके अलावा सिर्फ आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों को आवाजाही की अनुमति है. नियम का उल्लंघन करने पर पुलिस द्वारा जुर्माना अथवा महामारी अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

© SITAMARHI LIVE | TEAM.



Comment Box