सीतामढ़ी में चुनाव को लेकर तैयारी अंतिम चरण में : डीएम

0

पांचवें चरण में 6 मई को सीतामढ़ी लोकसभा क्षेत्र में वोट पड़ेंगे, इसको लेकर निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिले में सभी आवश्यक कार्रवाई अंतिम चरण में है.

अब तक की गई चुनाव की तैयारी को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम एम. रामचंद्रुडू एवं एसपी अनिल कुमार ने शनिवार को समाहरणालय में संयुक्त प्रेस वार्ता की. मीडिया को संबोधित करते हुए डीएम ने कहा कि नाम निर्देशन की प्रक्रिया शुरू है जो 18 अप्रैल तक चलेगा. नामांकन देने को इच्छुक एक भी अभ्यर्थी वंचित ना रहे इसके लिए अंतिम दिन माइक से उन्हें नामांकन देने की अवधि से अवगत कराया जाएगा. इसके बाद प्राप्त नामांकन पत्रों की समीक्षा 20 अप्रैल को होगी तो 22 अप्रैल के 3:00 बजे तक नाम वापस लेने का समय निर्धारित किया गया है.



इन प्रक्रियाओं के बाद निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची तैयार की जाएगी. डीएम ने कहा कि चुनाव निष्पक्ष, शांतिपूर्ण व पारदर्शिता के साथ संपन्न कराने के लिए आयोग के सभी दिशा निर्देशों के आलोक में काम किया जा रहा है. आगे डीएम ने कहा कि चुनाव कार्य के लिए लगभग 23 – 26 कंपनी केंद्रीय अर्धसैनिक बल की आने की सूचना है. दिव्यांग वोटरों के लिए उनकी पहचान कर ली गई है, जिनकी संख्या 14273 है.


वहीं प्रेस वार्ता के दौरान एसपी अनिल कुमार ने बताया कि चुनाव को लेकर 2093 वारंट का निष्पादन किया गया है. अपराधी गतिविधि के वैसे लोग जो फरार है उनका नाम वोटर लिस्ट से हटाने की अनुशंसा भेजी जा रही है. नेपाल सीमा क्षेत्रों में भी विशेष नजर रखने का निर्देश सभी थाना को दिया गया है.


© Sitamarhi LIVE | Team



Comment Box