सीतामढ़ी में इस दिन से शुरू होगा वेंटिलेटर, जानिए अधिकारियों ने क्या कहा ?

0
94

सीतामढ़ी में महीनों से शोभा की वस्तु बनी वेंटिलेटर अब उपयोग में आएगी. बीते दिनों सीतामढ़ी द्वारा शीर्षक “विभाग की लापरवाही, मर रहे लोग, सीतामढ़ी में 6 वेंटिलेटर बनी शोभा की वस्तु” खबर को प्रमुखता से दिखाया गया था. इसके बाद जिला प्रशासन हरकत में आई है बताया गया कि वेंटिलेटर को चलाने के लिए टेक्नीशियन को ट्रेनिंग दी जा रही थी इसलिए विलंब हुआ.

खैर, देर आए – दुरुस्त आए. जिला स्वास्थ्य समिति के एक कर्मी ने बताया कि सोमवार से वेंटिलेटर शुरू हो जाएगा. इसके साथ ही सदर अस्पताल के प्रबंधक शंभू सिंह ने भी इसकी पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि टेक्नीशियन ट्रेनिंग पूरी कर जिले में आ चुके हैं. इसके साथ की सोमवार से वेंटिलेटर शुरू हो जाएगा.


बताते चलें कि जिले में 4 वेंटिलेटर इस वक्त मौजूद है. इनमें से चार सीतामढ़ी सदर अस्पताल में जबकि दो वेंटिलेटर शांति नगर स्थित महिला आईटीआई में बने डेडिकेटेड कोविड अस्पताल में है. महामारी के वक्त यह सभी वेंटिलेटेड टेक्नीशियन के अभाव में धूल फांक रहे थे.

हालांकि यह व्यवस्था ऊंट के मुंह में जीरा के फोरन जैसी है लेकिन 6 वेंटिलेटर शुरू होने से कई जिंदगी बचाई जा सकती है. इसके साथ ही बताया गया कि सदर अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने का काम भी तेजी से चल रहा है. ऑक्सीजन प्लांट के अलावा जिले में सीटी स्कैन की व्यवस्था भी इस महीने के अंत तक शुरू होने की संभावना है.

© SITAMARHI LIVE | TEAM.



Comment Box