सीतामढ़ी : केवल वोटरों को मिलेगा साबुन और मास्क ! वीडियो तेजी से हो रहा वायरल

0
16

इस वक्त पूरा विश्व कोरोना महामारी के दौर से गुजर रहा है. बिहार में भी संक्रमित लोगों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. बिहार सरकार के आदेश पर प्रत्येक पंचायत में साबुन और मास्क बांटने का काम चल रहा है. लेकिन सीतामढ़ी के मधुबन पंचायत से एक अजीबो-गरीब वायरल वीडियो सामने है, जिसमें सिर्फ वोट देने वालों को ही मास्क और साबुन देने की बात एक वार्ड सदस्य बोल रहे हैं. उन्होंने वीडियो में इतना तक कह डाला कि इसकी शिकायत जिसके पास करनी हो, कर सकते हैं.

वायरल वीडियो

वायरल वीडियो में साफ तौर पर ग्रामीणों को कहते देखा और सुना जा सकता है कि ग्रामीणों को ₹5 का साबुन और घटिया क्वालिटी का मास्क वितरण हो रहा है. खास बात यह है कि मास्क और साबुन केवल वोट देने वाले व्यक्ति को ही दिया जाएगा. यह बात वायरल वीडियो में वार्ड कमिश्नर खुद स्वीकार कर रहे हैं. वायरल वीडियो में उन्होंने इसे मुखिया का ही आदेश बता डाला. ग्रामीणों एवं वार्ड सदस्य से पूछताछ का यह वीडियो सीतामढ़ी के कई व्हाट्सएप ग्रुप पर तेजी से वायरल हो रहा है.


वायरल वीडियो की तहकीकात में यह पता चला कि यह वीडियो जिले के डुमरा प्रखंड के मधुबन पंचायत के वार्ड नंबर तीन का है जहां वार्ड सदस्य द्वारा साबुन और मास्क वितरण का कार्यक्रम चल रहा था. ₹5 के साबुन और मास्क वितरण से नाराज कुछ ग्रामीणों ने पूरी घटना का वीडियो बना दिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

गौरतलब है कि बीते दिनों बिहार सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में इस महामारी से बचने के लिए साबुन और मास्क वितरण का आदेश दिया था. आदेश के मुताबिक साबुन की कीमत अधिकतम 20 रुपये होगी, जिसकी खरीद मुखिया की ओर से स्थानीय बजार से की जाएगी. इसके अलावा मास्क की कीमत अधिकतम 20 रुपये तय की गयी है. चार मास्क हर परिवार को देने हैं, इसके मुताबिक 80 रुपये तक के मास्क दिये जा सकते हैं.

Input : Rahul Kumar Lath.



Comment Box