सीतामढ़ी में स्वास्थ्य केंद्र पर बदइंतजामी, कहीं कचरा तो कहीं भीड़

0
96

कोरोना महामारी के दौर में सरकार चाहे लाख सिस्टम को बेहतर करने का दावा करती हो लेकिन हकीकत तस्वीरें खुद ब खुद बता देती है. सरकार तो आपने स्वास्थ्य केंद्रों को महारानी एलिजाबेथ का महल बताने से पीछे नहीं हटती अगर तस्वीरें व्यवस्था की पोल ना खोलती.

शनिवार को हमारे संवाददाता बथनाहा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे तो तस्वीरें हैरान कर देने वाली थी. स्वास्थ्य केंद्र परिसर में लोगों को लगाए गए वैक्सीन की खाली सिरिंज जहां-तहां फेंकी पाई गई. दूसरी ओर वैक्सीन लेने वालों के बीच कोई सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं दिखा.


कोरोना से बचाव के लिए टीका लेने आए लोग इस तरह भीड़ लगाए थे जैसे कि कोरोना इनके बीच मर जाएगा. महिला-पुरुष की अलग लाइन की तो दूर कक्ष के बाहर कोई व्यवस्था ही नहीं थी. लोग जैसे-तैसे भीड़ में टीका लेने को बेताब दिखे जबकि कोरोना के भीड़ में फैलने की अधिक संभावना है.

गौरतलब है कि 18 से 44 वर्ष के उम्र के लोगों का टीकाकरण शुरू हो गया है. इस दौरान स्वास्थ्य केंद्रों पर भीड़ को कम करने के लिए सरकार ने नजदीकी सरकारी विद्यालयों में टीकाकरण के कार्यक्रम को स्थानांतरित भी किया है. बावजूद इसके बथनाहा स्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण को लेकर भीड़ और अस्पताल परिसर में बिखरे मेडिकल कचरा घोर लापरवाही का संकेत दे रही है.

Input : Suman Saurav.



Comment Box