सीतामढ़ी में राशन दुकानों पर छापेमारी, लोगों ने डीलरों पर कम राशन देने का लगाया आरोप

0
12

सीतामढ़ी जिले के डुमरा प्रखंड के मधुबन पंचायत में जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों पर डीएम के निर्देश पर ताबड़तोड़ छापेमारी की गई. सीतामढ़ी सदर की अपर अनुमंडल पदाधिकारी रोचना माद्री के नेतृत्व में पंचायत के वार्ड पांच एवं एक स्थित दो डीलरों के यहां छापेमारी की गई.

छापेमारी के दौरान दर्जनों स्थानीय लोगों ने अपर अनुमंडल पदाधिकारी से राशन कम मिलने की शिकायत की. स्थानीय लोगों ने वार्ड नं पांच के डीलर कैलाश साह पर कम राशन देने का आरोप लगाया. निरीक्षण के दौरान वार्ड नंबर पांच के जन वितरण प्रणाली विक्रेता बिना मास्क लगाए ही लोगों को राशन बांट रहे थे. वहां सोशल डिस्टेन्स का भी ख्याल नहीं रखा जा रहा था. हालांकि डीलर ने राशन कम देने की बात से इनकार किया. उन्होंने सीतामढ़ी लाइव को कहा कि गांव के कुछ लोग उन्हें फंसाने के लिए झूठ बोल रहे हैं.


निरीक्षण करने पहुंची रोचना माद्री ने वार्ड पांच के कई घरों पर जाकर लोगों से राशन मिलने के बारे में पूछताछ की. इस दौरान शिकायत कर रहे लोगों को उन्होंने कार्रवाई का भरोसा दिया. इस मामले पर रोचना माद्री ने सीतामढ़ी लाइव को बताया कि डीएम के निर्देश पर बड़ी बाजार व मधुबन के जन वितरण प्रणाली की दुकानों पर औचक निरीक्षण किया गया है जिसमें बहुत सारी त्रुटियां पाईं गईं हैं. इसकी रिपोर्ट बनाकर डीएम को सौंपी जाएगी इसके बाद जो आदेश आएगा उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी.

छापेमारी दल में सीतामढ़ी सदर अनुमंडल की अपर अनुमंडल पदाधिकारी रोचना माद्री, प्रशिक्षु डीएसपी हुलास कुमार, प्रशिक्षु डीएसपी खुशरू सिराज, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी शिव शंकर सिंह, राहुल सिंह, राकेश सिंह समेत अन्य शामिल थे.

Report : Rahul Kumar Lath.



Comment Box