सीतामढ़ी में महिला को किरोसिन छिड़क कर जिंदा जलाने का प्रयास, तीन गिरफ्तार

0
140

सीतामढ़ी में एक नवविवाहिता को दहेज लोगों ने किरासन तेल डालकर जलाने का प्रयास किया है. आरोप पीड़ित महिला के ससुराल वालों पर लगा है. ससुराल वालों पर आरोप है कि उन्होंने अपनी बहू से 12 लाख रुपए नगद मांगा.

मिली जानकारी के मुताबिक रीगा थाना क्षेत्र के शिवनगर गांव के वार्ड नंबर 8 के निवासी विजय ठाकुर ने अपने पिता देवेंद्र ठाकुर और मां इंदु देवी के साथ मिलकर अपनी पत्नी पूजा को केरोसिन तेल छिड़ककर जान से मारने का प्रयास किया.


बात की खबर पीड़ित महिला पूजा के पिता बैरगनिया निवासी दिनेश ठाकुर को हुई. पीड़िता के पिता शिवनगर गांव पहुंचे जहां जख्मी हालत में पूजा को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. मौके पर पुलिस भी पहुंची. उन्होंने तत्काल कार्रवाई करते हुए महिला के पति, सास एवं ससुर को हिरासत में ले लिया है.

पिता द्वारा बताया गया है कि उनकी बेटी की शादी 28 फरवरी 2020 को हुई थी. उन्होंने अपनी हैसियत के मुताबिक करीब आठ लाख रुपए मूल्य के जेवरात समेत अन्य सामग्री दिया था. शादी के कुछ दिन बाद से ही पति द्वारा पूजा के साथ मारपीट किया जाने लगा. आरोप है कि मायके वाले उनसे 12 लाख रुपए नगद और लाने की डिमांड कर रहे थे.

बताया जा रहा है कि इस मामले को पंचायत स्तर पर भी सुलझाने का प्रयास किया. पंचायत में बैठक हुई थी. जिसके कुछ दिन बाद तक सब कुछ ठीक-ठाक रहा. लेकिन पूजा के पति ने पंचायत को नहीं माना और फिर सोमवार की देर शाम बुरी तरह पिटाई करने के बाद पूजा को किरासन तेल डालकर जान से मारने का प्रयास किया गया.

पीड़िता के पिता ने थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है. पुलिस ने तत्काल पीड़िता के पति विजय ठाकुर, ससुर देवेंद्र ठाकुर और सास इंदु देवी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, जख़्मी पूजा का इलाज़ जारी है.

Input : Gulashan Kumar Mitthu.



Comment Box