सीतामढ़ी में बढ़ रहा कोरोना, कोचिंग संचालक कर रहे मनमानी, अधिकारी बने लापरवाह

0
204

सीतामढ़ी समेत बिहार भर में कोरोना के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं. इसको लेकर सरकार ने स्कूल, कॉलेज और कोचिंग को बंद रखने के निर्देश दिए हैं. बावजूद इसके शहर में धड़ल्ले से कोचिंग क्लास चल रहा है.

सीतामढ़ी शहर के रिंग बांध स्थित दर्जनों कोचिंग संस्थान, दीपक स्टोर गली स्थित दर्जनों कोचिंग संस्थान खुली हुई है. स्थानीय अखबार और कई न्यूज़ पोर्टल पर खबर चलने के बावजूद अधिकारी बेपरवाह बने हुए है. जिम्मेदार अधिकारी सिर्फ बयानबाजी करने में लगे हैं.


लापरवाही ऐसी है कि शहर के दर्जनों कोचिंग संस्थान में एक साथ सैकड़ों बच्चे बैठ कर पढ़ रहे हैं. इन कोचिंग संस्थानों में कोई भी सोशल डिस्टेंसिंग आदि का पालन नहीं किया जा रहा है. रिंग बांध स्थित रहाणे फिजिक्स, इंटर इंग्लिश क्लासेज, अपैक्स इंग्लिश क्लासेज, विजय कंप्यूटर समेत दर्जनों कोचिंग संस्थान खुले हुए हैं.

प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाही ऐसी है कि इससे पूर्व सीतामढ़ी लाइव पर खबर चलने के बावजूद अब तक किसी ने कोई कार्रवाई करना जरूरी नहीं समझा. सीतामढ़ी सदर एसडीएम ने थानाध्यक्ष पर इसकी जिम्मेदारी का पल्ला झाड़ दिया. वहीं, शिक्षा पदाधिकारी बस कार्यवाही की बात करते रहे.

वहीं, सूत्र बता रहे हैं कि जिले में प्राइवेट कोचिंग एसोसिएशन की बैठक हुई जिसमें सभी कोचिंग संस्थानों ने चंदा वसूल कर अधिकारियों को देने का निर्णय लिया है. इनमें कौन-कौन अधिकारी शामिल है, इस बात की अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है. जैसे ही पुष्टि होगी सीतामढ़ी लाइव पर सबसे पहले आपको बताया जाएगा.

गौरतलब है कि बीते शुक्रवार को जिले में 43 में कोरोना संक्रमित मामलों की पुष्टि हुई है. इनमें से सबसे अधिक मामले शहरी इलाकों से ही है. जिले में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 200 के पार हो चुकी है. सरकार की ओर से बिहार में नाइट कर्फ्यू लगाने के भी संकेत दिए गए हैं.

© SITAMARHI LIVE | TEAM.



Comment Box