सीतामढ़ी में पंचायत चुनाव से पहले स्ट्रीट लाइट लगाने की लगी होर, बिजली विभाग को लग रहा चूना

1
151

बिहार विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद इस वर्ष पंचायत चुनाव होने हैं. पंचायत चुनाव से पहले मतदाताओं को लुभाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं. इन्हीं में से एक है पंचायतों में बिजली के खंभे पर स्ट्रीट लाइट लगाना.

चुनाव से पहले मुखिया, मुखिया प्रत्याशी, वार्ड सदस्य पंचायत समिति आदि सब मिलकर जनता की गलियों से अंधेरे को मिटाने की जद्दोजहद में लगे हैं. 5 साल तक जनता से कुशल क्षेम पूछने नहीं जाने वाले प्रतिनिधि भी घर घर जाकर हाल-चाल जान रहे हैं.


बिजली के खंभों पर स्ट्रीट लाइट तो समाजसेवियों द्वारा लगा दिया जा रहा है लेकिन इसकी बिजली के भुगतान की कोई परवाह नहीं है. बिजली विभाग के कर्मी क्या कर रहे हैं ? इसकी भी कोई खबर नहीं है. शायद किसी अखबार या मीडिया की स्टोरी बनने का इंतजार कर रहे हो.

पंचायतों में धड़ल्ले से अवैध रूप से बिजली के खंभों पर स्ट्रीट लाइट लगाया जा रहा है. जिले के पुपरी, बैरगनिया, बेलसंड, राजोपट्टी, चकमहिला आदि जगहों पर स्ट्रीट लाइटों को लगाया गया है. लाइटों में बिजली का कनेक्शन भी डायरेक्ट पोल पर से जोड़ दिया जाता है. इसका कोई हिसाब किताब नहीं है. इस कार्य से बिजली विभाग के राजस्व को बड़ा नुकसान हो रहा है.

© SITAMARHI LIVE | TEAM.



1 COMMENT

  1. 14वी वित्त के राशि से परिहार प्रखंड के परसन्डी पंचयात मे 1600 ₹ मूल्य के light का 7400₹ के दर से bill बनाया गया है। BDO के मिलीभगत से मुखिया लुट रहे हैं।

Comment Box