सीतामढ़ी में कोरोना जाँच रिपोर्ट 4 से 5 दिन में आने से परेशान हुए लोग, पढ़िए सिविल सर्जन ने क्या कहा ?

0
102

सीतामढ़ी में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच एक परेशान करने वाली खबर है. जिले में कोरोना के जांच की रिपोर्ट आने में 4 से 7 दिन का समय लग जा रहा है. लोगों की शिकायत को लेकर हमारे संवाददाता ने सिविल सर्जन सवाल पूछे.

जिला मुख्यालय स्थित डुमरा पीएचसी में कोरोना का टेस्ट कराने पहुंचे कोट बाजार के एक व्यक्ति ने बताया कि यहां जांच कराने के बाद रिपोर्ट मिलने में चार-पांच दिन लग जा रहा है. अन्य लोगों की भी लगभग यही शिकायत थी कि जांच रिपोर्ट काफी धीमी है.


शिकायत पर सिविल सर्जन राकेश चंद्र सहाय वर्मा ने बताया कि कोरोना से पूरी व्यवस्था परेशान है. संक्रमण का रेट बढ़ गया है. कार्यभार पहले से काफी ज्यादा हो गया है और मानव बल कम है. उन्होंने कहा कि हमारे लैब टेक्नीशियन और डॉक्टर भी संक्रमित हो रहे हैं.

आगे सिविल सर्जन ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह समय पर कोरोना की जांच रिपोर्ट देने के प्रयास में है लेकिन अत्यधिक जांच और कम मानव बल के कारण काम प्रभावित हो रहा है. इसी बीच टेक्नीशियन भी संक्रमित हो जा रहे हैं जिस कारण और विलंब हो जाता है.

गौरतलब है कि जिले में कोरोना के संक्रमित मामलों की संख्या 800 से अधिक हो गई है. जिले में डुमरा के शांति नगर स्थित महिला आईटीआई में डेडिकेटेड कोविड अस्पताल बनाया गया है जिसमें 200 बेड की क्षमता है. इसके अलावा सदर अस्पताल स्थित नवनिर्मित भवन में भी कोरोना के मरीजों को रखने का इंतजाम किया गया है.

© SITAMARHI LIVE | TEAM



Comment Box