सीतामढ़ी में आज से तीन दिवसीय महोत्सव का आगाज, तैयारियां पूरी

0

संगीत की सुरमई शाम के बीच शुक्रवार को तीन दिवसीय सीतामढ़ी महोत्सव का आगाज होगा।

पुनौरा धाम में सूबे के नगर विकास एवं आवास मंत्री सह प्रभारी मंत्री सुरेश शर्मा शुक्रवार की शाम समारोह का विधिवत उदघाटन करेंगेइसके बाद सुर, संगीत, गीत, नृत्य और हास्य-व्यंग्य की गंगोत्री 30 जून तक बहती रहेगी। हालांकि इसके पूर्व शुक्रवार की सुबह शहर के गोयनका कॉलेज मैदान से विशाल जागरूकता रैली निकलेगी। वहीं नौरा-हलेश्वर स्थान पंथपाकड़-जनकपुर पर्यटक बस सेवा की भी शुरूआत की जाएगी।

आयोजन को यादगार बनाने के लिए जिला प्रशासन ने पूरी ताकत झोंक दी है। पुनौरा धाम में गुरूवार की देर रात तक आयोजन की तैयारियां जारी रही। वहीं डीएम ने कार्यक्रम स्थल पुनौरा धाम पहुंच कर तैयारियों का जाएजा लिया। इस दौरान डीएम ने अधिकारियों को कई निर्देश दिए। ने पुनौरा में अधिकारियों के साथ बैठक भी की। इस दौरान डीएम ने सीतामढ़ी महोत्सव के लिए बनी सभी समितियों के कार्यो की जानकारी बारी-बारी से ली। बताया कि खानपान का स्टॉल अलग से बनाया जाएगा। ओआरएस व जिक कॉर्नर भी खुलेगा।


सीतामढ़ी महोत्सव के दौरान विकास मेला का आयोजन होगा। साथ ही स्वास्थ्य जांच की भी व्यवस्था की जाएगी। डीएम ने बताया कि सीतामढ़ी महोत्सव इस बार भी यादगार बनाया जाएगा। आयोजन के दौरान जहां तीन दिनों तक गीत, संगीत, नृत्य और हास्य की गंगोत्री बहेगी, वहीं प्रदर्शनी के माध्यम से सरकार के विकास योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। समारोह के दौरान 25 से अधिक प्रदर्शनी लगाए जाएंगे। प्रदर्शनी में बिहार के अन्य जिले की मशहूर व्यंजन आकर्षण के केंद्र होंगे। 29 जून को देश स्तर की गायिका प्रिया मल्लिक, तृप्ति शाक्या, फूल सिंह, छैला बिहारी आदि प्रसिद्ध कलाकार कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। 29 जून की शाम कविता चौधरी और अंचला कुमारी आदि कलाकार लोक गायन पेश करेगी। संजीव पांडेय द्वारा मगध कला केंद्र की प्रस्तुति की जाएगी। लावण्या राज की कथक नृत्य आकर्षण का केंद्र होगा।

मौके पर डीडीसी प्रभात कुमार, एडीएम मुकेश कुमार, डीपीआरओ परिमल कुमार, एसडीओ सदर मुकुल कुमार गुप्ता समेत बड़ी संख्या में अधिकारी मौजूद थे। उधर, डीएम के निर्देश पर पुनौरा मंदिर परिसर स्थित सभी फव्वारा दुरुस्त कर दिया गया। मंदिर को भी सजा दिया गया है। जबकि सुरक्षा की भी व्यवस्था कर दी गई है।


समारोह में सीतामढ़ी शिवहर के सांसद, सभी विधायक, विधान पार्षद आदि को भी अतिथि बनाया गया है। इधर, डभ्एम डॉ. रणजीत कुमार सिंह ने आम जनता को सीतामढ़ी महोत्सव में शामिल होने की अपील की है। साथ ही शुक्रवार की सुबह गोयनका कॉलेज से निकलने वाली जागरूकता रैली में भाग लेने की अपील की है। बाल विवाह और दहेज प्रथा समेत सामाजिक कुरीतियों के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के लिए गोयनका कॉलेज से रैली निकाली जाएगी



Comment Box