समाहरणालय परिसर में अब नहीं कर सकेंगे प्रदर्शन, एसडीएम ने लगाया धारा 144

0

सीतामढ़ी अनुमंडल पदाधिकारी मुकुल कुमार गुप्ता में धारा 144 द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए निषेधाज्ञा लागू कर दी है.

सीतामढ़ी समाहरणालय गेट और परिसर में घुस कर प्रदर्शन करने तथा हंगामा के बढ़ते मामले को लेकर एसडीओ सदर ने अब धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी है. इसके तहत समाहरणालय परिसर, समाहरणालय से सटे उत्तर स्थित जेल रोड और मर्यादा पथ में आगामी 27 अगस्त तक निषेधाज्ञा लागू रहेगी.

सदर एसडीएम मुकुल कुमार गुप्ता ने जारी आदेश में कहा कि उक्त स्थानों पर निषेधाज्ञा के आलोक में पांच या पांच से अधिक व्यक्ति एकत्रित नहीं होंगे. इस दौरान किसी भी प्रकार की सभा जुलूस और प्रदर्शन पर रोक रहेगा. साथी कोई भी व्यक्ति आग्नेयास्त्र, तलवार, भाला आदि किसी भी प्रकार के घातक हथियार लेकर नहीं चलेगा. ध्वनि विस्तारक यंत्र के प्रयोग पर पाबंदी लगी रहेगी. आतिशबाजी पर भी प्रतिबंध रहेगा.


एसडीओ सदर ने जारी आदेश में कहा कि धरना प्रदर्शन व घेराव आदि के लिए अंबेडकर प्रतिमा स्थल को चिन्हित किया गया है. कई बार प्रदर्शनकारी प्रदर्शन करते हुए मर्यादा पथ और समाहरणालय में प्रवेश कर जाते हैं, जिससे कार्यालय कार्य बाधित होता है. साथ ही विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो जाती है, लिहाजा यह आदेश जारी किया गया है.

Sources : Dainik Jagran.




Comment Box