व्यवस्था को ले एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने प्रति कुलपति का किया घेराव

0

स्नातक पार्ट टू की हो रही परीक्षा का निरीक्षण करने पहुंची उड़नदस्ता टीम में शामिल प्रति कुलपति आरके मंडल व कॉलेज इंस्पेक्टर रजनीश कुमार का मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं द्वारा गोयनका कॉलेज में व्याप्त भ्रष्टाचार व बदहाल शिक्षा व्यवस्था को लेकर घेराव किया गया।


इसका नेतृत्व जिला संयोजक राघवेंद्र यादव ने किया। मौके पर उपस्थित नगर मंत्री विकास कुमार ने बताया कि बिहार की बदहाल शिक्षा व्यवस्था को लेकर राज्यपाल द्वारा सख्त निर्देश दिए गए हैं जबकि विश्वविद्यालय द्वारा किसी पहलू पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। महाविद्यालय में भ्रष्टाचार चरम पर है वहीं अनीश सिंह ने कहा कि बिहार विश्वविद्यालय के अंगीभूत सभी 5 सरकारी महाविद्यालय जो कि सीतामढ़ी में है उसमें कई सारी शैक्षणिक अराजकता एवं लूट खसोट का माहौल है। इस स्थिति में छात्रों की पठन-पाठन के साथ अन्य कार्य बाधित हो रहे हैं। हर परीक्षा में आने वाला परीक्षाफल का 40 फीसद रिजल्ट पेंडिग रहता है।



वहीं महाविद्यालय में अवैध बहाली कर तत्कालीन प्राचार्य प्रो. नागेंद्र सिंह द्वारा विश्वविद्यालय के नियमों का उल्लंघन एवं पैसे की उगाही की गई। उस दौरान सीतामढ़ी के गोयनका कॉलेज एसएलके कॉलेज एवं महिला कॉलेज के अंतर्गत कुल 23 बहाली हुई है जो कि फर्जीवाड़े तरीके से बिना विज्ञापन के की गई।


मौके पर उपस्थित छात्र नेता कौशलेंद्र कुमार ने बताया महाविद्यालय में भौतिक व्यवस्था ,पेयजल, शौचालय, साइकिल स्टैंड सहित अन्य कई चीजों का कमी छात्रों के लिए बेहद चिताजनक है। वहीं प्रायोगिक परीक्षा के नाम पर लूट खसोट की बात कही। वहीं प्रदेश कार्यसमिति सदस्य आयुष आदित्य ने कहा कि बैरगनिया सेंटर होने के कारण एलके कॉलेज सहित अन्य महाविद्यालय के छात्रों को भारी परेशानी उठानी पड़ती है। प्रति कुलपति ने सभी बिदुओं पर आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दे छात्रों को शांत कराया। मौके पर कुश मिश्रा राजेंद्र कुमार शशी भूषण कुमार अमन कुमार माधव चौधरी सोनू कुमार राजन अभिनव सहित दर्जनों लोग मौजूद थे।




Comment Box