लोकसभा चुनाव को सातवें दिन छह प्रत्याशियों ने किया नामांकन

0

लोकसभा चुनाव के तहत मंगलवार को आम आदमी पार्टी के डॉ. रघुनाथ कुमार, किसान पार्टी ऑफ इंडिया के मोहन साह, निर्दलीय अमित कुमार चौधरी, महेश नंदन सिंह व रमेश कुमार मिश्र समेत पांच प्रत्याशियों ने नामांकन किया.

सभी प्रत्याशियों ने समाहरणालय पहुंच कर डीएम सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी रामचंद्रूडू के समक्ष नामांकन का पर्चा दाखिल किया. अमित कुमार चौधरी, रघुनाथ कुमार और रमेश कुमार मिश्र ने दो-दो सेट में नामांकन किया जबकि महेशनंदन सिंह और मोहन साह ने एक-एक सेट में नामांकन दाखिल किया.



इधर, राजद प्रत्याशी अर्जुन राय का एक बार फिर नामांकन का पर्चा दाखिल किया गया। अर्जुन राय के समर्थक द्वारा प्रपत्र सौंपा गया। बताते चलें कि अर्जुन राय ने 11 अप्रैल को भी नामांकन का पर्चा दाखिल किया था। बताया जा रहा है कि त्रुटियों को लेकर दोबारा पर्चा दाखिल किया गया है.

उधर, नामांकन को लेकर समाहरणालय में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे. समाहरणालय गेट पर बड़ी संख्या में सशस्त्र बल और दंडाधिकारी भी तैनात रहे जबकि पल-पल की गतिविधि वीडियो कैमरे में दर्ज होती रही. समाहरणालय जाने वाले मर्यादा पथ, कोर्ट पथ, बैंक पथ समेत कई इलाकों की भी बैरिकेटिग कर दी गई थी. समाहरणालय में नामांकन के लिए हेल्प डेस्क बनाया गया है जहां प्रत्याशियों के नामांकन में सहयोग के लिए अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी और सीडीपीओ डुमरा की प्रतिनियुक्ति हैं.



नाम निर्देशन अवधि में निर्वाची पदाधिकारी के कक्ष के 200 मीटर के दायरे में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिये गए निर्देश का अनुपालन कराने के लिए धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई है। नाम निर्देशन कोषांग के सम्पूर्ण प्रभार अपर समाहर्ता सह सहायक निर्वाची पदाधिकारी मुकेश कुमार के जिम्मे है.


बताते चलें कि अब तक कुल 11 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। नामांकन के पहले दिन निर्दलीय ठाकुर चंदन कुमार सिंह, दूसरे दिन 11 अप्रैल को जदयू प्रत्याशी सुनील कुमार सिटू और राजद प्रत्याशी डॉ. अर्जुन राय ने नामांकन किया था। जबकि सोमवार को प्राउटिस्ट ब्लॉक इंडिया के प्रत्याशी राज किशोर प्रसाद, निर्दलीय विनोद साह व चंद्रिका प्रसाद ने नामांकन किया था.

Sources : Dainik Jagran | Sitamarhi.




Comment Box