राबड़ी देवी मेरी भाभी, घूंघट में ही रहें तो अच्छा : चौबे

0

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि राबड़ी देवी मेरी भाभी हैं, वे घूंघट में ही रहें तो ठीक है। लालू के बारे में कहा कि घोटाले में रांची की जेल में बंद एक सजायाफ्ता टिकट बांट रहा है। सवाल खड़ा किया कि सजायाफ्ता जेल से उम्मीदवार तय करे तो कैसी उम्मीद की जा सकती है। जाहिर है कि भ्रष्टाचारी, दुराचारी और अपराधी को ही टिकट दिया जा रहा है। समाज में जातिवाद, अलगाववाद और भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाले लालू के परिवार में अब खुद महाभारत छिड़ गया है। परिवार में विद्रोह है।



बक्सर से माता जानकी की जन्मस्थली सीतामढ़ी पहुंचे अश्विनी चौबे ने पूर्व मंत्री सह विधान पार्षद देवेश चंद्र ठाकुर के आवास अथरी कुटीर पर पत्रकारों से बात कर रहे थे। कहा कि राहुल गांधी को अपने वंश की जानकारी नहीं है। उनके वंशजों ने भारत को लूटा है। राहुल गांधी को अमेठी से भागना पड़ा है। वजह वहां की जनता का विश्वास नहीं जीत सके। वे केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं। वजह वहां अल्पसंख्यक वोटरों का प्रतिशत 56 है। कांग्रेस और यूपीए का एजेंडा अलगाववाद, आतंकवाद, उग्रवादवाद और भ्रष्टाचार है। यूपीए, महागठबंधन नहीं बल्कि, महाठगबंधन है। कांग्रेस देश में हिदू और भगवा आतंकवाद कह कर साधु-संतों का अपमान कर रही है। हिदू, सिघुघाटी की सभ्यता और भारत का संस्कार है। हिदू को अपमानित करना देश को अपमानित करना है। हिदू जीवन जीने की पद्धति है।


राहुल पर प्रहार करते हुए कहा कि चांदी के चम्मच से दूध पीने वाले और चना तथा मटर का अंतर नहीं समझने वाले को गरीबी के बारे में क्या पता होगा? उन्होंने चुनाव को धर्मयुद्ध करार दिया। मोदी कृष्ण हैं। उनके साथ तीर लेकर अर्जुन के रूप में नीतीश कुमार और युधिष्ठिर के रूप में राम विलास पासवान हैं। कांग्रेस गठबंधन को कौरव करार दिया। कहा कि देश की 130 करोड़ जनता दोबारा नरेंद्र मोंदी को पीएम बनाने को तैयार है। अबकी बार एनडीए को 400 से अधिक सीटें मिलेगी। इस बार लड़ाई किसी व्यक्ति विशेष से नहीं, बल्कि देश की सुरक्षा और समृद्धि के लिए है। कांग्रेस के नेता सेना की कार्रवाई का सुबूत मांग रहे हैं। भला ऐसे लोगों पर जनता विश्वास करेगी। हमारा संकल्प कांग्रेस मुक्त और भ्रष्टाचारमुक्त भारत बनाने का है। इसमें हम सफल भी रहे हैं। भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई हुई। शारदा घोटाला, माया-ममता, बुआ-बबुआ, जीजा जी, दीदी, मैडम जी सबको जेल जाना होगा। सारे घोटालेबाज सात समंदर पार कर भागने वाले हैं। चुनाव आयोग से इन घोटालेबाजों का पासपोर्ट जब्त करने की मांग की। ये सारे लोग जमानत पर हैं। हमारी सरकार सबका साथ और सबका विकास के सिद्धांत पर काम कर रही है। उनके लिए पहले परिवार और देश बाद में है। पीएम मोदी की मजबूत इच्छा शक्ति के चलते भारत अब महाशक्ति बन गया है। हम चाहे तो पाकिस्तान समेत कई देशों को तीन मिनट में खत्म कर सकते हैं।



आगे उन्होंने कहा कि पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के पोखरण परमाणु परीक्षण पर चर्चा की। यह बुद्ध और महावीर की धरती है। हम अहिसा के सिद्धांत पर चलते हैं। भारत आतंकवाद के खिलाफ लड़ता रहेगा। विश्व के कई देश भारत की इस मुहिम का समर्थन कर रहे हैं। आज हम विपन्नता से संपन्नता की ओर बढ़ रहे हैं। कांग्रेसी पीएम पर सवाल उठा रहे हैं। पहरा लगाने वाले को कह रहे हैं कि चौकीदार चोर है, हम कहते हैं चोर मचाए शोर। राहुल राफेल पर शोर मचा रहे हैं। एनडीए की सरकार ने गरीबों के लिए काम किया है। बिहार देश का पहला राज्य बना है जहां घर-घर में बिजली जल रही है। उन्होंने पहली बार मतदान कर रहे युवाओं से मतदान कर मजबूत सरकार बनाने और शत-प्रतिशत मतदान का रिकॉर्ड बनाने की अपील की।


मौके पर विधान पार्षद देवेश चंद्र ठाकुर, प्रत्याशी सुनील कुमार पिटू, भाजपा जिलाध्यक्ष सुबोध कुमार सिंह, जदयू जिलाध्यक्ष राणा रणधीर सिंह चौहान, भाजपा नेता प्रो. उमेश चंद्र झा, सुफल झा व आशुतोष कुमार शाही आदि थे।


© Sources : Dainik Jagran |.



Comment Box