मो. शम्स शाहनवाज ने की सार्वजनिक स्थलों पर प्याऊ लगाने की मांग

0

शुक्रवार को सीतामढ़ी जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष मो. शम्स शाहनवाज के नेतृत्व में युवा कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी श्री दीपक झा से मिलकर शहर में सावर्जनिक स्थलों पर स्वच्छ पेयजल पोस्ट (प्याऊ)/ वाटर ATM की व्यवस्था करने की मांग की. प्रतिनिधि मंडल ने इसके साथ ही मानसून के मद्देनजर जलभराव की स्थिति में तत्काल जलनिकासी के लिए पोर्टेबल पम्पिंग सेट तथा चौबीस घंटे काम करने वाला हेल्प लाईन शुरु करने का आग्रह किया।

जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष मो. शम्स शाहनवाज ने कहा कि प्रत्येक नागरिक को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराना सरकार की बुनियादी जिम्मेदारी है। लेकिन सीतामढ़ी नगर परिषद के अधीनस्थ इलाकों में सार्वजनिक स्थलों पर नागरिकों के लिए स्वच्छ पेय जल के लिए फिलहाल कोई व्यवस्था नहीं है। इससे पूरे जिला से सीतामढ़ी शहर अपने कामकाज एवं व्यापार के सिलसिले में आने वाले लोगों को पेयजल संकट से गुजरना पड़ता है। नगर परिषद क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में भी पहले की तुलना में सरकारी चापाकलों (हैंडपम्पों) की कमी हो गई है, इससे निर्धन एवं गरीब परिवारों को स्वच्छ पेयजल नहीं मिल पा रहा है और उन्हें बोतलबंद पानी खरीदने को मजबूर होना पड़ रहा है।


शम्स ने कहा कि हमने कार्यपालक पदाधिकारी से जनहित को ध्यान में रखते हुए नगर परिषद के स्तर से सीतामढ़ी शहर के मेहसौल चौक, महंथ शाह चौक, किरण चौक, गांधी मैदान, कारगिल चौक, प्राइवेट बस स्टैंड, सरकारी बस स्टैंड, भवदेवपुर चौक, कोट बाजार, जानकी स्थान चौक, नगर उद्यान आदि सहित विभिन्न वार्डों में स्वच्छ पेयजल पोस्ट (प्याऊ) की अविलंब व्यवस्था करने की मांग की है। साथ ही मानसून के मद्देनजर जलनिकासी के लिए पोर्टेबल पम्पिंग सेट तथा चौबीस घंटे काम करने वाला हेल्प लाईन शुरु करने का आग्रह किया है। रेहड़ी-पटरी पर कारोबार करने वाले दुकानदारों के लिए वेंडिंग जोन में दुकानें उपलब्ध कराने की भी मांग की गई

कार्यपालक पदाधिकारी ने युवा कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि वो उनकी मांगों पर गंभीरता पूर्वक विचार कर जल्द से जल्द जनता को राहत देने की दिशा में काम करेंगे। प्रतिनिधिमंडल ने शम्स के अलावा रंजीत कुमार, वैदेही शरण यादव, मुश्ताक सरवर, मो. अब्दुल्ला आदि शामिल थे।




Comment Box