मैट्रिक की परीक्षा में सीतामढ़ी टॉपर बने अंशुमन, जानिए उनके बारे में सब कुछ यहां

0
45

मंगलवार को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मैट्रिक का रिजल्ट जारी कर दिया है. क़रीब 15 लाख छात्रों का रिजल्ट जारी किया गया है. इनमें अंशुमन कुमार सीतामढ़ी के जिला टॉपर बने हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक जिले के सोनबरसा प्रखंड के जगेश्वर उच्च विद्यालय का छात्र है अंशुमन कुमार, उनके पिता का नाम भूपेंद्र ठाकुर है जो एक शिक्षक शिक्षक हैं. भूपेंद्र की उम्र उनके सर्टिफिकेट के मुताबिक 15 वर्ष है. उन्हें 475 अंकों के साथ जिले में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है. इसके साथ ही अंशुमन ने पूरे बिहार में छठा रैंक प्राप्त किया है.


अंशुमन ने बताया कि वह आईएएस अधिकारी बनकर देश की सेवा करना चाहते थे पर इस कोरोना वायरस महामारी के दौरान उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं में चिकित्सकों का योगदान देखकर अपना इरादा बदल दिया है. अब वह डॉक्टर बनकर कर लोगों की, देश की सेवा करना चाहते हैं.

अंशुमन बचपन से ही पढ़ाई में काफी मेधावी छात्र रहे हैं. अंशुमन के इस सफलता से उनके पिता, परिजन समेत ग्रामीणों में खुशी व्याप्त है. रिजल्ट की जानकारी मिलने पर उनके घर स्थानीय लोग समेत कई मीडियाकर्मी भी पहुंच चुके हैं. सब उन्हें बधाइयां दे रहे हैं.

Report : Rahul Kumar Lath | Team.



Comment Box