मेरा विद्यालय मेरा अधिकार जनांदोलन की हुई शुरुआत

0

पिछली साल की तरह इस साल भी जिले में अभियान चला कर स्कूल से बाहर के बच्चों का नामांकन करा उन्हें स्कूल से जोड़ा जाएगा। इसके लिए सोमवार को मेरा विद्यालय मेरा अधिकार जनांदोलन की शुरुआत हुई।

समाहरणालय परिसर में आयोजित समारोह में डीएम डॉ. रणजीत कुमार सिंह ने इसका उदघाटन किया। इस अवसर पर डीएम ने कहा कि इस बार भी सरकारी स्कूलों में बच्चों के नामांकन का एक नया रिकार्ड बनाएगा। पिछले साल एक दिन में रिकॉर्ड 17 हजार बच्चों का नामांकनहुआ था। इसके चलते सीतामढ़ी का नाम लिम्का बुक ऑफ इयर में दर्ज हुआ था। डीएम ने सभी अधिकारियों को अभियान चलाने और इसे सफल बनाने का निर्देश दिया।


डीएम ने सभी स्कूल के एचएम को अपने शिक्षकों के साथ पोषक क्षेत्र में भ्रमण करने और स्कूल के बाहर के बच्चों का नामांकन करने की अपील की। डीएम ने कहा कि नामांकन में रिकार्ड बनाने के लिए सभी विभागों के अधिकारी सहयोग करेंगे। उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को अन्य विभागों के साथ समन्वय बना कर काम करने का निर्देश दिया।

डीएम ने कहा कि सभी बच्चों को पुस्तक उपलब्ध कराने के लिए सरकार द्वारा राशि उपलब्ध करा दी गई है। डीएम ने पहली जुलाई को सभी संकुल संसाधन केंद्रों पर पुस्तक क्रय मेला के आयोजन का आदेश दिया। जबकि 26 जुलाई को बीइओ, बीआरपी और सीआरसीसी पर कार्यशाला के आयोजन का आदेश दिया।


Team.



Comment Box