मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीए प्रत्याशी रामादेवी के लिए मांगा वोट

0

शिवहर के रीगा मील चौक के किसान मैदान में गुरुवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुनावी सभा को संबोधित किया. वे शिवहर लोकसभा के एनडीए प्रत्याशी भाजपा रामा देवी के समर्थन में आयोजित विजय संकल्प रैली को संबोधित किया. नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना कृषि के क्षेत्र में किसानों के लिए सबसे ज्यादा मददगार साबित हो रही है.

उन्होंने कहा कि अगर सरकार किसानों की मदद करेगी तो इसका सीधा लाभ उन किसानों को ही होगा जिन्हें इस योजना की बहुत जरुरत है. केंद्र सरकार की तारीफ करते हुए नीतीश ने कहा कि सड़क-पुल निर्माण में हमें केंद्र सरकार का पूरा सहयोग मिला है. वही सीएम नीतीश ने विपक्षियों पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे खिलाफ चुनाव लड़ रहे लोगों को कोई काम नहीं बचा है. हमारा धर्म सेवा है लेकिन कुछ लोगों का धर्म सेवा के बहाने सत्ता हासिल कर मेवा अर्जित करना है.


नीतीश कुमार ने कहा कि हम बिहार में व मोदी जी केंद्र में लोगों की लगातार सेवा कर रहे हैं‌ नीतीश ने लोगों से मतदान करने की अपील की. साथ ही महिलाओं से कहा कि आपके घर से जो भी लोग वोट डालने नहीं जा रहे हर हाल में उन्हें वोट डालने की अपील की. नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी सरकार सबके लिए काम कर रही है. पहले लोग शिकायत करते थे कि दूसरे को वृद्धा पेंशन मिल रहा है और हमें नहीं. उन्होंने बताया कि अब साठ साल की उम्र से अधिक के सभी वर्गों के लोगों को चाहे बीपीएल में हो या एपीएल में उन सभी लोगों को पेंशन दिया जा रहा है.

उन्होंने पोशाक योजना एवं साइकिल योजना की चर्चा करते हुए कहा कि साइकिल योजना के लागू हो जाने की बात अब लड़का और लड़कियों की संख्या विद्यालयों में बराबर हो गई है हर जिले में लोक शिकायत कोषांग का गठन किया गया है. जिसमें किसी तरह की गड़बड़ी की शिकायत सीधे तौर पर लोक शिकायत निवारण कोसांग में कर सकते हैं. जिसका हर हाल में निराकरण किया जाता है. हर घर नल जल का चर्चा करते हुए उन्होंने कहा है अगले कुछ दिनों में हर गली मोहल्ले पक्की सड़क और नाली से जुड़ जाएगा. 15 साल तक एक ही परिवार का शासन रहा है.


बदल-बदल कर और उन लोगों शासन रहा परोक्ष रूप से लालू राबड़ी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन लोगों का काम जनता को धोखा देकर धन अर्जित करना है. आज वैसे लोग अपने कर्म के फल भोग रहे हैं अब शराब व शराबी से तमाम मुक्ति मिल गई है. वैसे शराब के धंधेबाज को पहले समझाइए यदि ना माने तो उसे पकड़वा दीजिए. पहले शराब पीकर शादी-विवाह के मौके पर कुछ ऐसे तत्व हुड़दंग करते थे जो अब शादी विवाह के मौके पर इस तरह का माहौल देखने को नहीं मिलता है. पहले महिलाएं डर से शाम में बाजार जाना नहीं चाहती थी. परंतु अब देर शाम तक निर्भीक होकर अपना अपना काम करती है. बिहार में न्याय के साथ विकास हो रहा है.

केंद्र सरकार में मोदी द्वारा किए गए सभी तरह के कार्यों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि पहले आतंकवादियों के साथ जो व्यवहार होता था उससे भी मोदी की सरकार ने मुंह तोड़ जवाब दे रहा है. इससे लोगों में मोदी के प्रति विश्वास बढा है एक बार मोदी की सरकार बनना तय है. उन्होंने किसान सम्मान योजना की तारीफ करते हुए अधिक से अधिक लोगों को लाभ मिलने का दावा किया मुख्यमंत्री कुमार ने 50 हजार करोड़ की राशि बिहार को मिलते ही विकास के कार्यों में तेजी आ गई है.

2005 के नवंबर माह में इस तरह की स्थिति बिहार में नहीं थी संसाधनों की कमी के साथ ही बिहार में अपराधियों का बोलबाला था जो हमारी सरकार आने के बाद बिल्कुल समाप्त हो गया है. आज से 15 वर्ष पूर्व हल्की बारिश होने के बाद ही सीतामढ़ी को दुनिया से आना जाना बंद हो जाती थी. हमारी सरकार आने के बाद बारहमासी सड़कों काम कर रही है. पटना पहुंचने के लिए कहीं से भी ज्यादा से ज्यादा 4 से 5 घंटे लग सकते हैं. घर घर बिजली पहुंच गई है लालटेन युग समाप्त हो गया है. बिहार में लालटेन बिल्कुल समाप्त हो गई है.

सभा को केंद्रीय मंत्री लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान, बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, बिहार सरकार के सहकारिता मंत्री राणा रणधीर सिंह, एनडीए प्रत्याशी सांसद रामादेवी, सांसद राम कुमार शर्मा, पूर्व सांसद नवल किशोर राय, विधान परिषद देवेश चंद्र ठाकुर, विधायक गायत्री देवी, विधायक दिनंकर राम, भाजपा नेता संतोष कुमार पाठक उर्फ अन्टू जी, भाजपा नेता चुन्नू सिंह, दीनबंधु सिंह, जदयू के नेता नागेंद्र प्रसाद सिंह, फकीरा प्रसाद, जदयू के नेता कैलाश बिहारी मिश्रा समेत दर्जनभर जदयू नेताओं ने भी अपने-अपने विचार रखे. सभा की अध्यक्षता सुबोध सिंह ने किए व संचालन जदयू के जिला अध्यक्ष राणा रणधीर सिंह चौहान ने की.

Inputs : LIVE CITIES



Comment Box