बढ़ते कोरोना मामले को लेकर सीतामढ़ी में अलर्ट, सभी अस्पतालों में कोरोना जांच अनिवार्य

0
99
अभिलाषा कुमारी शर्मा (जिलाधिकारी, सीतामढ़ी)

अन्य राज्यों में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सीतामढ़ी में भी प्रशासनिक गतिविधियां तेज हो गई है. सीतामढ़ी की डीएम ने इसको लेकर कई दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

जिला प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक जिले के सभी सरकारी अस्पतालों में सभी मरीजों के लिए कोविड-19 अनिवार्य कर दी गई है. वहीं, कोविड-19 के बढ़ने की संभावना को देखते हुए जिला कोविड-19 को भी मुस्तैदी से तैयार रहने को कहा गया है.


दिशा निर्देश के बाद कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉ रविंद्र कुमार यादव द्वारा जिला कोविड-19 सेंटर का निरीक्षण किया गया. वहां के प्रभारी डॉ मनोज कुमार को ड्यूटी रोस्टर लगाने ऑक्सीजन तथा सभी आवश्यक दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया. इसके अलावा सभी वार्डो की सफाई और सैनिटाइजेशन, एंबुलेंस आदि की उपलब्धता के भी निर्देश दिए गए.

अस्पताल में ठंड को देखते हुए मरीजों के लिए कंबल की व्यवस्था हेतु सिविल सर्जन स्टोर से मांग करने की सलाह दी गई. जिला प्रशासन द्वारा बताया गया कि डिस्ट्रिक्ट कोविड-19 सेंटर में 200 मरीजों के इलाज की व्यवस्था है जिसमें 50 ऑक्सीजन युक्त है. अभी वहां 2 मरीज इलाज रात है.

© SITAMARHI LIVE | TEAM.



Comment Box