ब्रेकिंग : सीतामढ़ी में Lockdown का उल्लंघन करने पर दो दर्जन दुकानदार गिरफ्तार

0
179

बिहार सरकार द्वारा जारी लॉकडाउन के दौरान जिले में चोरी छुपे खुल रही दुकानों पर सीतामढ़ी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. जिले भर में दो दर्जन से भी अधिक दुकानदारों को गिरफ्तार किया गया है. सभी दुकानदार गैर आवश्यक वस्तुओं की दुकान खोल कर लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर रहे थे.

एसपी हर किशोर राय ने बताया कि डुमरा थाना द्वारा थाना क्षेत्र के 10 दुकानदारों को गिरफ्तार किया गया है. थाना क्षेत्र के रसलपुर से अरविंद कुमार, ललित ठाकुर व गौरा महतो, बछारपुर से संजय कुमार, प्रमोद मुखिया व गौरव कुमार, मदनपुर से नागमणि कुमार, सिमरा से मोनू कुमार, विश्वनाथपुर से भारत भूषण, कृष्णनंदन कुमार नामक कुल 10 दुकानदार को गिरफ्तार किया गया है.


इसके अलावा रीगा के संवादाता द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक रीगा थानाध्यक्ष संजय कुमार ने स्थानीय मील बाजार चौक से तकरीबन आधा दर्जन दुकानदारों को गिरफ्तार किया है. सभी को मंगलवार की सुबह गिरफ्तार किया गया है. इनमें कपड़ा, बर्तन, मिठाई समेत गैर जरूरी सामग्री के दुकानदार शामिल हैं. इन सभी पर महामारी अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

इसके साथ ही एसपी हर किशोर राय ने बताया कि सीतामढ़ी नगर थाना में भी पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें सभी कपड़ा दुकानदार शामिल है. सभी पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. गौरतलब है कि लॉकडाउन का पालन कराने के लिए मंगलवार को एसपी खुद जिले के कई थानों का निरीक्षण करने पहुंच गए.

गौरतलब है बिहार सरकार ने 15 मई तक लॉकडाउन की घोषणा की है. इस दौरान केवल किराना, दुग्ध, सब्जी, फल समेत आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को सुबह 7:00 बजे से 11:00 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है. इस दौरान कपड़ा, इलेक्ट्रॉनिक्स समेत गैर आवश्यक वस्तुओं की दुकान खोलने पर कानूनी कार्रवाई हो सकती है.

© SITAMARHI LIVE | TEAM.



Comment Box