बाढ़ से निबटने के लिए नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, 7 जिलों में सहायक DM की नियुक्ति

0

बाढ़ प्रभावित जिलों में लोगों के बीच राहत और बचाव के काम को लेकर राज्य सरकार गंभीर है. इस मामले में सूबे की नीतीश सरकार ने सात आईएएस अधिकारियों को सहायक जिलाधिकारी के तौर पर बाढ़ से प्रभावित जिलों में तैनाती की है.

बिहार सरकार ने सूबे में आये बाढ़ से निपटने के लिए कई प्रशासनिक फेरबदल किये हैं. इसके तहत आज मंगलवार को बाढ़ प्रभावित सात जिलों में सहायक समाहर्ता व सहायक दंडाधिकारी के तौर पर प्रशिक्षु IAS अधिकारी तैनात किये गए हैं. इनकी प्रतिनियुक्ति 31 जुलाई तक के लिए की गयी है. प्रतिनियुक्त किये गए सभी साल 2018 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रशिक्षु अधिकारी हैं. सामान्य प्रशासन विभाग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है.


जिन अधिकारियों को यह जिम्मेदारी दी गई है उनमें काथवते को शिवहर का सहायक डीएम बनाया गया है. जबकि वैभव श्रीवास्तव को सीतामढ़ी, निखिल धनराज को पूर्वी चंपारण, नितिन सिंह को मधुबनी, अमृशा बैंस को अररिया, अभिषेक रंजन को सुपौल और आशुतोष द्विवेदी को पूर्णिया का सहायक जिलाधिकारी बनाया गया है.

बता दें कि राज्य में बाढ़ से बिगड़ते हालात के बीच खुद सीएम नीतीश कुमार ने लगातार दो दिनों तक कई जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया और अधिकारियों को बाढ़ राहत कार्य जोरों से चलाने को कई निर्देश दिए.


© SITAMARHI LIVE | TEAM.



Comment Box