बाजपट्टी में आ‌र्म्स के साथ शातिर राकेश झा गिरफ्तार

0

एसपी अनिल कुमार के निर्देश पर चलाए गए गश्ती अभियान के दौरान बाजपट्टी थाने की पुलिस ने पुपरहर चौर में छापेमारी कर आ‌र्म्स के साथ शातिर राकेश झा को गिरफ्तार करने की बड़ी सफलता हासिल की है। हालांकि अंधेरे का फायदा उठाते हुए उसके चार-पांच अन्य साथी फरार हो गए।

पुलिस ने राकेश झा के पास से एक लोडेड पिस्टल और तीन कारतूस भी बरामद किया है। पुलिस ने यह छापेमारी उस वक्त की जब राकेश झा अपने साथियों के साथ इलाके के एक सर्राफा दुकान में लूट की साजिश रच रहा था। राकेश झा मूल रूप से डुमरा थाना क्षेत्र के कुम्हरा विशनपुर गांव का रहने वाला है। उस पर लूट समेत आठ संगीन मामले दर्ज है। जिसमें पुलिस को उसकी तलाश थी, हालांकि वह पुलिस की आंख में धूल झोंक कर फरार चल रहा था।


एसपी अनिल कुमार ने बताया कि जिले के शातिर अपराधियों की सूची में वह टॉप-10 में शामिल है। एसपी ने बताया की उसकी गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी है। बताया कि राकेश झा के अन्य शागिर्दों की तलाश में बाजपट्टी पुलिस छापेमारी कर रही है। बताते चलें कि राकेश झा पास स्थित एक सर्राफा दुकान में लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए बाजपट्टी थाना क्षेत्र के नीमाही गांव से सटे पुपरहर चौड़ में अपने साथियों के साथ जमा हुआ था। इस दौरान वह वारदात की साजिश रच रहा था। एसआइ एजाज खान को बुधवार की रात डेढ़ बजे इसकी गुप्त सूचना मिली। इसके बाद वह सशस्त्र बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस को देखते ही सभी अपराधी भागने लगे। इसी दौरान जवानों ने खदेड़ कर एक बदमाश दबोच लिया।

तलाशी में उसके पास से एक लोडेड पिस्टल और तीन कारतूस मिला। थाना पर लाकर की गई पूछताछ में उसकी पहचान राकेश झा के रूप में की गई। राकेश झा ने पूछताछ में जहां कई वारदातों में अपनी संलिप्पता स्वीकार की, वहीं फरार होने वाले बदमाशों की पहचान बाजपट्टी थाना क्षेत्र के पिपराही गांव निवासी सुशील भंडारी, सोनबरसा थाना क्षेत्र के हनुमाननगर गांव निवासी अनिल कुमार, सुनील कुमार और सुशील भंडारी के रूप में की।


Input : Dainik Jagran.



Comment Box