प्लास्टिक बैन को लेकर चलाया गया जागरुकता अभियान | सीतामढ़ी लाइव

0

शनिवार को सीतामढ़ी गुदरी रोड पर शहीद भगत सिंह स्मारक के पास अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन द्वारा प्लास्टिक हटाओं, पर्यावरण बचाओं कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान बिंदल पब्लिक स्कूल के बच्चों ने नुक्कड़ नाटक एवं तख्तियों पर पृथ्वी बचाओं, प्लास्टिक से सावधान, अगर करेंगे प्लास्टिक का उपयोग तो देना पड़ेगा जुर्माना आदि संदेशों के माध्यम से प्लास्टिक से होने वाले नुकसान के प्रति जागरूक किया। वहीं महिला सम्मेलन की सदस्याओं ने सैंकड़ो की संख्या में कपड़े से बने थैलों को स्थानीय नागरिकों के बीच बाँटकर प्लास्टिक के अलावा अन्य वस्तु से बने थैलों को उपयोग करने के लिए प्रेरित किया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जिलापदाधिकारी डॉ0 रणजीत कुमार सिंह शामिल हुए। जिलापदाधिकारी डॉ0 सिंह प्लास्टिक हटाओं, पर्यावरण बचाओं कार्यक्रम को लेकर काफी उत्साहित दिखे। साथ ही डॉ0 सिंह ने इस प्रकार के जागरूकता अभियान और चलाने की बात कहीं। डॉ0 सिंह ने कहा कि प्लास्टिक का कचरा कभी खत्म नहीं होता है। और प्लास्टिक की वजह से जहाँ प्रदूषण फैलता है, वहीं प्लास्टिक खाने से पशुओं की मृत्यु हो जाती हैं।
कार्यक्रम में महिला सम्मेलन की प्रांतीय अध्यक्ष पुष्पा लोहिया, प्रांतीय सचिव सरिता सराफ, अध्यक्ष सुमन सराफ, सचिव प्रो० ज्योति सुन्दरका, आशा खेमका, सोनी सरावगी, उमा खेतान, सविता हिसारिया, अनीता सराफ, जुली सराफ, संगीता सराफ, सुनीता हिसारिया, मनीषा लच्छीरामका, मीना अग्रवाल, इंदिरा हिसारिया, रंजना सुरेका, अलका अग्रवाल, मीना छापोलिया, उषा भवसिंका, कुमकुम राजगढ़िया, संध्या अग्रवाल, बिंदल स्कूल के निदेशक संचित सराफ, सामाजिक कार्यकर्ता राजेश कुमार सुन्दरका समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

© Sitamarhi LIVE | Team


Comment Box