प्रेमिका से मिलने पहुंचा था उसके गांव, ग्रामिणों ने पकड़कर कराई शादी

0

झारखंड के गुमला जिले में अपनी प्रेमिका से मिलने पहुंचे युवक की ग्रामीणों ने पकड़कर शादी करा दी. मामला बसिया थाना क्षेत्र के कुसुमटोली गांव का है. शनिवार को तुकई गांव निवासी सुखदेव सिंह का पुत्र मनीष सिंह बसिया कुसुमटोली में रहने वाले स्व संजय होबो की बेटी प्रक्कुला होबो से मिलने पहुंचा था. यहां ग्रामीणों ने दोनों को रंगे हाथ पकड़ लिया.

गांव में बैठक करके दोनों की शादी करा दी गयी. प्रमुख विनोद भगत एवं अटल सेना की पहल पर दोनों परिवारों की रजामंदी से मनीष और प्रक्कुला की शादी करायी गयी. बताया जा रहा है कि तुकई निवासी सुखदेव सिंह के पुत्र मनीष सिंह का दो साल से बसिया के कुसुमटोली निवासी स्व संजय होबो की 19 वर्षीय पुत्री प्रक्कुला होबो के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था.


शनिवार को मनीष अपनी प्रेमिका प्रक्कुला से मिलने उसके घर कुसुमटोली आया था. इस बात की जानकारी होने पर कुसुमटोली के ग्रामीणों ने लड़के से कहा कि वह प्रक्कुला से शादी कर ले. लड़के के पिता सुखदेव सिंह को बुलाया गया. काफी देर तक बातचीत का कोई नतीजा नहीं निकला, तो ग्रामीणों ने अटल सेना के प्रखंड अध्यक्ष को बुलाया.

अटल सेना के प्रखंड अध्यक्ष राजकुमार सिंह एवं प्रमुख विनोद भगत को मामले की पूरी जानकारी हुई, तो वे भी वहां पहुंचे. दोनों ने मिलकर दोनों परिवारों को समझाया. इसके बाद कुसुमटोली स्थित शिव मंदिर में पहान व पुजार द्वारा प्रेमी युगल का विवाह संपन्न करा दिया गया.


Input : Prabhat Khabar.



Comment Box