प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा मौत के विरोध में युथ कांग्रेस ने निकाला कैंडल मार्च

0

विगत 29 मई को सदर अस्पताल में प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत के विरोध में बुधवार की शाम युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने शहर में कैंडल मार्च निकाला.

यूथ कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष अफजल राणा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने शहर के वीर कुंवर सिंह चौक से लेकर कारगिल चौक तक कैंडल मार्च निकाला. इस दौरान लोगों ने पीड़ित परिवार के लिए इंसाफ की मांग करते हुए जिला प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई.


मौके पर सीतामढ़ी लाइव से बातचीत के दौरान राणा ने कहा कि 29 मई को सदर अस्पताल में नानपुर निवासी दीपक कुमार की पत्नी नीतू कुमारी प्रसव के लिए आई थी लेकिन काफी घंटों के बाद भी चिकित्सक नहीं पहुंची और जच्चा-बच्चा की मौत हो गई. इस पूरी घटना की युवा कांग्रेस कड़ी निंदा करती है. आगे उन्होंने कहा कि सिविल सर्जन ने पत्र के माध्यम से ऑन कॉल सेवा समाप्त कर दिया था, बावजूद इसके चिकित्सक ने आदेश को ना मानते हुए ऑन कॉल सेवा में थी. राणा ने कहा कि कई सबूतों के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई है. अगर आगे एक सप्ताह के कार्रवाई नहीं हुई तो संगठन आमरण अनशन करेगा.

मृतका की बहन सोनाली कुमारी ने आरोपित डॉक्टर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. सोनाली ने कहा कि डॉक्टर की लापरवाही से ही मेरी दीदी की मौत हुई है लेकिन उनको कोई सजा नहीं दी गई, प्रशासन और सरकार से उन्हें न्याय चाहिए.


कैंडल मार्च में शाहिद अंसारी सरोज अंसारी मुस्ताक अहमद रवि कुमार नीरज कुमार धीरज कुमार शिवचंद्र राम अवधेश कुमार मोहम्मद छोटू रियाज अंसारी समेत कई लोग मौजूद थे.

© Sitamarhi LIVE | Team.



Comment Box