प्रमंडलीय आयुक्त ने आधा दर्जन मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

0

प्रमंडलीय आयुक्त नर्मदेश्वर लाल ने बुधवार को प्रखंड के करीब आधे दर्जन मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के लिए सुनिश्चित न्यूनतम सुविधाओं का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी किया।

रुन्नीसैदपुर प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय कोरलहिया (कन्या) मतदान केंद्र संख्या 182, मध्य विद्यालय समौल शाहपुर, मतदान केंद्र संख्या -185, मध्य विद्यालय रुन्नी मतदान केंद्र संख्या -219, केंद्र संख्या-220 व केंद्र संख्या 221, पर पहुंचे आयुक्त लाल ने एएमएफ के निरीक्षण के बाद संतोष व्यक्त किया। मतदान को लेकर मतदान केंद्रों पर पहुंचने वाले दिव्यांग मतदाताओं के लिए केंद्र पर उपलब्ध कराए जाने वाले विशेष सुविधाओं से रू-ब-रू हुए । केंद्रों पर महिला व पुरुष शौचालयों की अलग-अलग व्यवस्था, बिजली की सुविधा तथा पीने के लिए पेयजल के लिए उपलब्ध सुविधाओं को देखा । मतदान केंद्रों पर रैंप व शेड की व्यवस्था को देखा तथा मध्य विद्यालय समौल शाहपुर में अतिशीघ्र शेड की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। दिव्यांग मतदाताओं के लिए व्हील चेयर की उपलब्धता का निरीक्षण किया।


मौके पर उप निर्वाचन पदाधिकारी विनोद कुमार, उप निदेशक सामाजिक सुरक्षा, बीडीओ सरोज कुमार बैठा, सेक्टर प्रभारी सह प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी माधवेन्द्र कुमार व बालेश्वर कुमार चौधरी आदि मौजूद थे ।



Comment Box