पुलिस अभिरक्षा में मौत के मामले में कार्रवाई, दोषी पुलिसकर्मी भेजे जाएंगे जेल | सीतामढ़ी लाइव

0
33
SP Office Sitamarhi

सीतामढ़ी पुलिस की हिरासत में दो युवकों की हुई मौत के मामले में पुलिस मुख्यालय ने कार्रवाई की है. एडीजी मुख्यालय ने एक न्यूज़ चैनल को बताया कि मामले पर पुलिस मुख्यालय की पैनी नजर है और वह अधिकारियों के संपर्क में हैं. उन्होंने बताया कि दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करते हुए तत्काल निलंबित किया गया था. निलंबन के बाद दोषी पुलिसकर्मियों पर हत्या का मामला भी दर्ज कर उन्हें जेल भेजा जा रहा है. एडीजी मुख्यालय ने कहा कि पीड़ित को इंसाफ मिलेगा और दोषी पुलिसकर्मियों पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी.

इधर मामले की गंभीरता को देखते हुए मुजफ्फरपुर आईजी के निर्देश पर डीआईजी रविंद्र कुमार पहले ही सीतामढ़ी पहुंच गए हैं. दोनों आरोपियों के शव का पोस्टमार्टम डीएम के निर्देश पर सीतामढ़ी सदर एसडीएम मुकुल कुमार गुप्ता की निगरानी में कराया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट 3 सदस्यों की मेडिकल बोर्ड ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पुलिस को सौंप दिया है.


सदर एसडीपीओ डॉ कुमार वीर धीरेंद्र (फ़ाइल फ़ोटो)

गौरतलब है कि मंगलवार को सीतामढ़ी पुलिस ने पूर्वी चंपारण जिले के चकिया थाने के रमडीहा निवासी गुफरान और तस्लीम आलम को गिरफ्तार किया था. इन दोनों युवकों पर 20 फरवरी की रात मुजफ्फरपुर हाईवे पर हत्या व लूटपाट का आरोप था. पुलिस ने गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए डुमरा थाना के हाजत में पुलिस अभिरक्षा में रखा था. इसी दौरान पुलिस पर आरोप है कि पूछताछ में थर्ड डिग्री का इस्तेमाल हुआ और दोनों की हालत खराब हो गई. बुधवार की शाम को दोनों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां घंटे भर में दोनों की मौत हो गई थी.



Comment Box