पुनौरा धाम में अब एक ही समिति के जिम्मे होगी सारी जिम्मेदारी

0

पुनौराधाम धाम को विश्व स्तरीय पर्यटक स्थल बनाए जाने की जारी पहल के बीच बुधवार को डीएम डॉ. रणजीत कुमार सिंह ने पुनौरा धाम पहुंच कर जारी निर्माण कार्यों का जायजा लिया।

इस दौरान डीएम ने करोड़ों की लागत से निर्माणाधीन यात्री निवास सहित अन्य कार्यों का जायजा लिया। निर्माण में घटिया सामग्री के उपयोग को देख डीएम भड़क गए। उन्होंने मौके पर मौजूद कार्यकारी एजेंसी के प्रतिनिधि को फटकार लगाई। निर्माण कार्य में उपयुक्त किए जा रहे सीमेंट और सरिया पर भी सवाल उठाया। साथ ही जांच कराने की बात कही। डीएम ने कहा कि किसी कीमत पर गुणवत्ता में गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


एक ही समिति करेगी काम

सीतामढ़ी : पुनौरा धाम मंदिर में अब अलग-अलग समितियां काम नहीं करेगी। अब सारी समिति को मिलाकर एक ही समिति का गठन किया जाएगा। इसके जिम्मे पूरी जिम्मेदारी होगी। बुधवार को पुनौरा धाम मंदिर परिसर में अधिकारियों के साथ हुई बैठक के दौरान डीएम ने यह आदेश दिया।

डीएम डॉ. रणजीत कुमार सिंह ने पुनौराधाम पहुंचकर संचालन समिति की बैठक की। इसमें पर्यटक बस जानकी रथ के सफल और नियमित संचालन को लेकर समीक्षा की गई। डीएम ने कहा कि हर हाल में जानकी रथ प्रतिदिन अपने निर्धारित समय पर चलेगी। मात्र 200 रुपये किराया अदा कर कोई भी व्यक्ति पुनौराधाम से हलेश्वरस्थान और पंथपाकड़ होते जनकपुर जा और आ सकते हैं। बताया कि जनकपुर मंदिर ट्रस्ट की ओर से भी यात्रियों के लिए दोपहर के निश्शुल्क भोजन का भी प्रस्ताव आया है। बताया कि यात्री चाहे तो जनकपुर से लौटकर पुनौराधाम में सीता रसोई का मुफ्त भोजन भी कर सकते हैं।


मौके पर एसडीओ सदर मुकुल कुमार गुप्ता व डीपीआरओ परिमल कुमार समेत कई अधिकारी उपस्थित थे।

Source : Dainik Jagran.



Comment Box