डीएम ने 24 घंटे के अंदर अतिक्रमण हटाने का दिया निर्देश

0

डीएम डॉ. रणजीत कुमार सिंह तथा एसडीएम मुकुल कुमार गुप्ता शुक्रवार को रीगा बाजार का निरीक्षण किए। उनके साथ प्रखंड विकास पदाधिकारी नीतू प्रिदर्शनी गुप्ता, अंचल अधिकारी राम उरांव, थानाध्यक्ष सुभाष मुखिया समेत भारी संख्या में पुलिस जवान भी थे।


डीएम ने अधिकारियों को 24 घंटे का अल्टीमेटम देखकर अतिक्रमण खाली करने का आदेश दिया। अतिक्रमण नहीं हटाने वाले व्यक्ति पर कानूनी कार्रवाई एवं बुलडोजर से सड़क पर सजी दुकानों पर देने की बात कही। डीएम के निर्देश पर अंचल अधिकारी के नेतृत्व में ध्वनि विस्तारक यंत्र लगाकर चौक चौराहों पर प्रचार कर दुकानदारों जल्द से जल्द अपना अपना सामान सुरक्षित जगह पर लेने की बात कही गई। मौके पर पुलिस बल द्वारा हटाया भी गया। सड़क का अतिक्रमण किए करीब 200 दुकानदारों को 24 घंटा के अंदर सड़क से अतिक्रमण को खाली करने की नोटिस दी गई। अतिक्रमण नहीं हटाने पर बुलडोजर से अतिक्रमण खाली करा दिया जाएगा।


बताते चलें कि मील चौक पर सड़क के अतिक्रमणकारियों द्वारा बड़ी संख्या में दुकान लगा दिए जाने के कारण आवागमन में बाधा पहुंचती है। जिस कारण रीगा, सुप्पी, बैरगनिया, मेजरगंज, परसौनी आदि जगहों के लोगों को अपने गंतव्य तक जाने में भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।



Comment Box