जानकी स्थान के व्यवसायियों ने हमले के विरोध में निकाला कैंडल मार्च

0

मंगलवार को शहर के जानकी स्थान बड़ी बाजार की दुकान है पूरे दिन बंद रहीं.

लगातार हो रहे व्यवसायियों पर कातिलाना हमले के विरोध में मंगलवार को व्यवसायिक संघ के अध्यक्ष अनिल कुमार के नेतृत्व में व्यवसायियों ने बड़ी बाजार से लेकर किरण चौक तक कैंडल मार्च निकालकर आक्रोश व्यक्त किया. व्यवसायियों ने गिरफ्तार 2 लोगों को छोड़ने को लेकर अनिश्चितकालीन बाजार बंद रखने का निर्णय लिया.

कैंडल मार्च में सचिव चंद्रशेखर प्रसाद, कोषाध्यक्ष गोपाल कुमार, दिनेश, जगदीश राय, कमलेश राय, श्याम प्रसाद, प्रेम साह, संतोष चौधरी व मंजू देवी आदि शामिल थी.


आपको बताते चले कि बड़ी बाजार वार्ड 1 में सरस्वती देवी की जमीन है, जिस पर दुकान बनाई गई है. दुकानदारों द्वारा किराए पर दुकान ली गई है. हाल के दिनों में मकान मालिक और किरायेदारों के बीच बढ़ते टकराव के बाद भूमि मालिक सरस्वती देवी पति स्वर्गीय महंत रघुनाथ दास ने नगर परिषद के कार्यपालक अधिकारी को आवेदन दिया था.

कार्यपालक अधिकारी द्वारा जमीन की मापी के उपरांत किरायेदारों को दुकान खाली कराने का आदेश दिया गया था. इसके आलोक में कार्यपालक अधिकारी ने टीम गठित करते हुए उक्त जमीन पर बने अवैध निर्माण को जेसीबी से तोड़ने का आदेश दिया था. इसके आलोक में सोमवार को प्रशासनिक टीम अतिक्रमण हटाने गई थी, जहां अतिक्रमणकारियों और प्रशासनिक टीम के बीच झड़प हो गई. लोगों के आक्रोश के चलते प्रशासनिक अतिक्रमण हटाए बगैर लौट गई. स्थानीय दुकानदारों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया. इस दौरान तत्काल पुलिस ने 4 लोगों को हिरासत में ले लिया था.


Team.



Comment Box