चोरौत का अमन भोपाल के माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय में पुरस्कृत

0

प्रख्यात कवि माखनलाल चतुर्वेदी की जयंती के अवसर पर माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय, भोपाल के द्वारा आयोजित विशेष व्याख्यान कार्यक्रम में ज़िले के चोरौत प्रखंड के निवासी अमन आकाश को पुरस्कृत किया गया है.

अमन आकाश को यह पुरस्कार वरिष्ठ पत्रकार पुण्य प्रसून बाजपाई के हाथों प्रदान किया गया. 4 अप्रैल को भोपाल के समन्वय भवन में आयोजित इस कार्यक्रम में पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के लिए अमन आकाश को पुरस्कृत किया गया. प्रेजेंटेशन का विषय है विगत 25 वर्षों में भारतीय सिनेमा में आए बदलाव को लेकर था.



अमन आकाश इस वक्त माखनलाल विश्वविद्यालय भोपाल केंपस में मीडिया अध्ययन के शोधार्थी हैं. इससे पूर्व अमन आकाश दिल्ली विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में स्नातक तथा महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय, वर्धा से मास कम्युनिकेशन में परास्नातक कर चुके हैं.

अमन को मिले पुरस्कार

अमन आकाश पहले भी स्लोगन, निबंध एवं फीचर के लिए दर्जनों बार पुरस्कृत किए गए हैं. अमन को क्रिएटिव राइटिंग हेतु दिल्ली विश्वविद्यालय तथा हिंदी विश्वविद्यालय, वर्धा में दर्जनों बार पुरस्कृत किया गया. उन्हें कविता लेखन में हिंदी अकादमी, दिल्ली द्वारा द्वितीय पुरस्कार से पुरस्कृत, यूनिसेफ, बिहार के द्वारा स्लोगन राइटिंग में राज्यस्तरीय पुरस्कार, स्टैंडअप कॉमेडी में रनर-अप आदि के लिए दर्जनों बार पुरस्कृत किया जा चुका है. सीतामढ़ी लाइव से बातचीत में अमन ने बताया की वह भविष्य में पत्रकारिता एवं मास कम्युनिकेशन के लेक्चरर के रूप में काम करना चाहते हैं.


अमन के पिता राकेश लाल कर्ण सहारा इंडिया बैंक में शाखा प्रबंधक तथा माता आभा कर्ण शिक्षिका है. अमन आकाश को मिले इस सम्मान से स्थानीय ग्रामीण से लेकर उनके माता – पिता ने अमन के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए शुभकामना दी है.

© Sitamarhi LIVE | Team


Comment Box