चुनाव को लेकर डीएम ने किया बैरगनिया बॉर्डर का निरीक्षण

0

लोकसभा चुनाव की जारी तैयारियों के बीच डीएम रामचंद्रूडू ने बुधवार को पुलिस प्रेक्षक डॉ. गजराव भूपाल व एसपी अनिल कुमार समेत अधिकारियों के साथ बैरगनिया पहुंच कर भारत नेपाल सीमा के सीलिग प्वाइंट का निरीक्षण किया, वहीं प्रखंड कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक कर चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की.


इस दौरान डीएम और एसपी अनिल कुमार ने अधिकारियों को कई निर्देश दिए। डीएम ने बॉर्डर से अपराधियों के आवाजाही पर रोक लगाने, अपराधियों और शराब माफियाओं को गिरफ्तार करने, अवैध कैश के लेनदेन पर नजर रखने का आदेश दिया। डीएम-एसपी और प्रेक्षक ने बैरगनिया के अधिकारियों के साथ सुरक्षा के मुद्दे पर विचार विमर्श किया। शिवहर लोक सभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले बैरगनिया के इलाकों में 12 मई को मतदान होना है। इसके मद्देनजर डीएम ने तैयारियां तेज कर दी है। इसी क्रम में डीएम बुधवार को बैरगनिया पहुंचे। उन्होंने इस दौरान बैरगनिया में आ‌र्म्स सत्यापन और इसके विरूद्ध आ‌र्म्स जमाने कराने की समीक्षा की। डीएम ने गुंडा पंजी की अद्यतन स्थिति की जांच की। उन्होंने उन्होंने वाहन जांच, अवैध शराब, अवैध कैश की जब्ती और बॉर्डर सीलिग आदि के संबंध में अबतक की गई कार्रवाई का भी जाएजा लिया। साथ ही संबंधित पदाधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश भी दिया।



डीएम ने बीडीओ, सीओ और थानाध्यक्ष को आपसी समन्वय बना कर लगातार वाहन जांच अभियान चलाने का निर्देश दिया। धारा 107 के तहत दर्ज अधिक से अधिक लोगों से बांड भरवाने का भी निर्देश दिया। डीएम ने हर हाल में आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराने का निर्देश दिया। मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को और अधिक गति प्रदान करने का निर्देश भी डीएम द्वारा दिया गया। डीएम ने बैरगनिया के सुदूर इलाकों का भ्रमण कर विधि व्यवस्था और यातायात व्यवस्था का अवलोकन किया। बॉर्डर के इलाकों का भ्रमण कर जाएजा लिया। डीएम ने मतदान कर्मियों और सुरक्षा बलों के आवागमन के दृष्टि से भी अधिकारियों के साथ व्यापक विचार विमर्श किया। इसकी जानकारी डीपीआरओ परिमल कुमार ने दी है।

Input : Dainik Jagran.





Comment Box