चकमहिला वार्ड नंबर 1 में महीनों से लगा है कचरा का ढेर

0

सीतामढ़ी शहर से सटे चकमहिला चौक (वार्ड नं 01) के पास महीनों से गंदगी का अंबार लगा है. लेकिन कोई इसकी जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं है.

गंदगी चकमहिला के मुख्य चौराहे पर होने के कारण आने जाने वाले मुसाफिरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. कई महीनों से स्थानीय लोग यहां कचरा डाल रहे हैं जिससे आसपास के इलाकों में दुर्गंध बना रहता है. वार्ड नंबर एक निवासी शंकर दास बताते हैं कि यहां गांव में पंचायत स्तर पर स्वच्छता को लेकर कोई व्यवस्था नहीं है जिस कारण गांव में कोई सफाई कर्मचारी भी नहीं है. आसपास के लोग अपने घरों का कचरा यही सड़क किनारे फेंकते हैं जिससे यह गंदगी का ढेर जमा हो गया है. पास के ही स्थानीय निवासी राहुल दभगर बताते हैं कि गंदगी के ढेर से आसपास बीमारियों के फैलने का भी खतरा हमेशा बना रहता है. बारिश के समय पानी जमा होने से पूरी गंदगी बहकर सड़क पर आ जाती है उस वक्त भी मुसाफिरों को दिक्कत होता है. सड़क के दूसरे किनारे दुकानदार भी इस गंदगी से होने वाली दुर्गंध से काफी परेशान रहते हैं.



डंपिंग ग्राउंड नहीं बनने से हो रही परेशानी

नगर परिषद द्वारा डंपिंग पॉइंट बनाने के लिए प्रस्ताव कई बार बैठक में लिया गया. लेकिन अभी तक कार्य रूप नहीं ले सका. कभी टेंडर प्रक्रिया में तो कभी आपसी खींचतान का प्रमुख कारण बना रहा. अभी फिलहाल कचरा डंपिंग पॉइंट बनाने के लिए जमीन को चिन्हित किया गया है. जिसके लिए नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट देने की मांग अंचलाधिकारी से की गई है. प्रस्ताव भेजे 1 वर्ष से ऊपर हो गए हैं लेकिन वहां से कोई जवाब अभी तक नहीं आया है.


कहते हैं नगर परिषद के अधिकारी

नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी विजय कुमार उपाध्याय ने बताया कि कचरा डंपिंग पॉइंट बनने के लिए प्रक्रिया अंतिम चरण में है. बाईपास सड़क के पास जमीन चिन्हित किया गया है. अंचलाधिकारी से एनओसी मांगी गई है. जैसे ही अंचलाधिकारी से एनओसी मिलेगा उस पर काम शुरू कर दिया जाएगा.


© Sitamarhi LIVE | Team



Comment Box