गुजरात से आ रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन में सीतामढ़ी की महिला ने बच्चे को दिया जन्म

0
11

बिहार (Bihar) के दानापुर (Danapur) से बड़ी खबर आ रही है, जहां सूरत से सीतामढ़ी श्रमिक स्पेशल ट्रेन से जा रही महिला ने दानापुर रेलवे स्टेशन (Railway Station) पर बच्चे को जन्म दिया है. दानापुर स्टेशन पर लगे मेडिकल टीम ने इनकी सुरक्षित डिलीवरी करवाई है. बताया जाता है कि आरा के पास ही महिला को प्रसव पीड़ा हुई. इसके बाद डॉक्टरों की टीम को दनापुर कंट्रोल रूम में खबर की गई, जिसके बाद डॉक्टरों की टीम दनापुर में इन्तेजार कर रही थी, जैसे ही सूरत दनापुर स्पेशल ट्रेन दनापुर पहुंची डॉक्टरों की टीम ने उसे टेकल किया और फिर पूरी टीम ने सुरक्षित प्रसव कराया.

महिला सूरत से सीतामढ़ी अपने घर लौट रही थी. महिला का नाम मिनाज खातून बताया जाता है और उसके पति का नाम असलम अंसारी. असलम अंसारी ने पत्नी के प्रसव पीड़ा की सूचना तत्काल रेल प्रशासन दी, जिसके बाद दानापुर जंक्शन के एक नम्बर प्लेटफॉर्म पर ट्रेन को रोककर दानापुर स्टेशन पर लगे मेडिकल टीम ने सुरक्षित डिलीवरी कराई है. डॉक्टरों की टीम ने अपनी डियूटी को बखूबी निभाया साथ मिनाज खातून ने भी अपने बच्चे को जन्म दिया है और वो काफी खुश नजर आईं.



डॉक्टर हक ने बताया कि जानकारी के बाद हमारी टीम दनापुर के तीन नंबर स्टेशन पर पहुंची और सुरक्षित डीलीवरी कराई. महिला के पति असलम अंसारी और पत्नी मिनाज खातून ने बेटे के जन्म के बाद बताया कि रमजान के महीने में और ट्रेन में सुरक्षित प्रसव होने के बाद अब खुश हैं. बता दें कि लॉकडाउन की वजह से अन्य प्रदेशों में फंसे श्रमिकों को बिहार लाने की कवायद की जा रही है. इसके तहत ही सूरत से श्रमिक स्पेशल ट्रेन रवाना की गई थी, जो मंगलवार को दानापुर रेलवे स्टेशन पर पहुंची.

Input : News 18



Comment Box