गांव गोद लेने के बाद विद्यालयों को गोद लेंगे सांसद राम कुमार शर्मा | सीतामढ़ी लाइव

0

सीतामढी सांसद राम कुमार शर्मा सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत बरियारपुर गांव को गोद लेने के बाद अब विद्यालयों को गोद लेंगे. सांसद ने 16 विद्यालयों को गोद लेकर मॉडल विद्यालय के रूप में विकसित किए जाने को लेकर समाहर्ता सीतामढ़ी को पत्र भेजा हैं.

सांसद श्री शर्मा ने सीतामढ़ी स्थित सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता कर बताया कि मेरे लोकसभा क्षेत्र सीतामढ़ी के मध्य विद्यालय बनौल बोखरा, मध्य विद्यालय नानपुर दक्षिणी नानपुर, तिलक साह मध्य विद्यालय पुपरी, बालक मध्य विद्यालय चोरौत पश्चिमी, रामेश्वर विश्वेश्वर साहिब उच्च विद्यालय सूरसंड, मध्य विद्यालय परिहार, उच्च विद्यालय इंदरवा सोनबरसा, मध्य विद्यालय कमलदह बथनाहा, मध्य विद्यालय बेरवास डुमरा, कमला बालिका उच्च विद्यालय डुमरा, मारवाड़ी मध्य विद्यालय पुपरी, मध्य विद्यालय बरियारपुर, उच्च विद्यालय रुनीसैदपुर, ओरिएंटल मध्य विद्यालय सीतामढ़ी, मध्य विद्यालय डुमरी कलां मेजरगंज, मध्य विद्यालय लोकनाथपुर को मैंने गोद लिया है.


अपने प्रेसवार्ता में सांसद राम कुमार शर्मा ने बताया कि गरीब बच्चों की संख्या इन विद्यालयों में अधिक है इसलिए मेरे द्वारा इन विद्यालयों को गोद लिया गया है. अब यह विद्यालय मॉडल एवं विकसित होंगे ताकि गरीब बच्चों को पढ़ाई की ज्यादा से ज्यादा सुविधा मिल सकेगी. सांसद ने कहा कि सीतामढ़ी शहर को बेहतर स्वास्थ्य शिक्षा बिजली सड़क की सुविधा प्रदान करने के लिए उन्होंने संकल्प लिया है, जिससे जिले के सभी सुविधा में सुधार हो सके. जिले के सदर अस्पताल को आधुनिक बनवाने के लिए भारत सरकार से 15,00,00,000 आवंटित करा कर कार्य प्रारंभ कराया गया है.

जिले में 17 हेल्थ वेलनेस सेंटर की स्वीकृती प्रदान मैंने करवाया है – सांसद


सांसद ने कहा कि 17 हेल्थ वेलनेस सेंटर की स्वीकृति मिली है जिसमें 11 हेल्थ बैलेंस सेंटर को आम जनों को सुपुर्द कर दिया गया है. वहीं डुमरा प्रखंड के मुरादपुर कृषि फार्म में 515 करोड रुपए आवंटित कराकर मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति मैंने दिलवाया है. इसी प्रकार विद्युत क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाते हुए 13 विद्युत सब स्टेशन एवं परमानंदपुर में 680 करोड़ की लागत से पावर ग्रिड का काम शुरू हो चुका है. शिक्षा के क्षेत्र में संकल्प लिया हूं कि जिले के लगभग 20 उच्च विद्यालय को स्मार्ट क्लास प्रथम चरण में अपने लोकसभा क्षेत्र में 16 मध्य विद्यालय मॉडल विद्यालय के क्षेत्र में करने के लिए विकसित एवं सुसज्जित विद्यालयों में बच्चों को बेहतर सुविधा मिले.

सांसद ने सीतामढ़ी को आकांक्षी जिला में शामिल होने को लेकर बताया कि इससे जिले को अब पीरामल फाउंडेशन की सहायता से सामान्य जिले में बदलने के लिए कार्य चल रहा है. उन्होंने प्रथम चरण में चयनित विद्यालयों को बेहतर बनाने में लोगों से सहायता की अपील की है.



Comment Box