केशव का मेहनत लाया रंग, अब मात्र ₹5 में होगी सिंचाई | सीतामढ़ी लाइव

0

सामाजिक मुद्दों पर अपने विचार रखने एवं सामाजिक कार्यों में रुचि रखने वाले सुरसंड प्रखंड के हरारी दुलारपुर गांव के एक युवक केशव कुमार ठाकुर के लगातार प्रयास के बाद गांव के किसानों को ₹5 की बिजली खर्च पर खेतों में सिंचाई की सुविधा मिलेगी.


केशव ठाकुर अपने गांव में खेतों तक बिजली पहुंचाने को लेकर लगातार प्रयासरत रहें. ग्रामीणों ने बताया कि केशव कई बार बिजली विभाग के पदाधिकारियों से मिलकर उनसे खेतों तक बिजली पहुंचाने का आग्रह कर चुके हैं, केशव ने सीतामढ़ी के जिलाधिकारी से भी मिल कर समस्या से अवगत कराया था.


आज हरारी दुलारपुर के किसान खुश है क्योंकि उनके गांव में एक साथ आठ ट्रांसफार्मर लगाने का काम चल रहा है. गांव में खेतों तक बिजली के खंबे लगाए जा रहे हैं जिनसे बिजली की आपूर्ति होगी. स्थानीय किसान इससे काफी खुश हैं उन्होंने केशव की लगातार प्रयास की सराहना करते हुए आशीर्वाद दिया है.


स्थानीय किसान बताते हैं कि बिजली के अभाव में पंपसेट से खेतों की सिंचाई काफी महंगी पड़ती है. पंपसेट से सिंचाई करने का खर्च 1 घंटे में ₹150 आता है. लेकिन अब गांव में खेतों तक बिजली पहुंच जाने से 1 घंटे का तकरीबन ₹5 देना पड़ेगा. जाहिर सी बात है इससे किसानों में खुशी की लहर है.


© Sitamarhi LIVE | Team


Comment Box