आपके उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता क्या है ? पढ़िए पूरी ख़बर !

0

सीतामढ़ी लोकसभा सीट से जदयू के उम्मीदवार सुनील कुमार पिंटू और राजद से उम्मीदवार डॉ. अर्जुन राय ने चुनाव आयोग के समक्ष अपनी शैक्षणिक जानकारी दी है.

आम चुनाव 2019 को लेकर सीतामढ़ी लोकसभा क्षेत्र में 11 अप्रैल से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. शुक्रवार को सीतामढ़ी से दो राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान दोनों मिल बार उन्हें चुनाव आयोग के समक्ष हलफनामा दाखिल किया जिसमें उन्होंने अपनी तकनीकी योग्यता की जानकारी दी है.



चुनाव आयोग को दिए हलफनामे के मुताबिक सुनील कुमार पिंटू ने वर्ष 1977 में बिहार बोर्ड से सीतामढ़ी के लक्ष्मी हाई स्कूल से मैट्रिक की परीक्षा पास की है. इसके बाद उन्होंने विज्ञान संकाय से श्री राधाकृष्ण गोयनका कॉलेज से 1980 में बिहार बोर्ड के इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की है. आगे उन्होंने विज्ञान संकाय से ही श्री राधा कृष्ण गोयनका कॉलेज से सन 1982 में स्नातक की डिग्री प्राप्त की है.


चुनाव आयोग को दिए हलफनामे के मुताबिक डॉ. अर्जुन राय ने वर्ष 1986 में बिहार बोर्ड के मैट्रिक की परीक्षा पास की थी. इसके बाद 1988 में कला संकाय से इंटरमीडिएट पास किया. डॉ. राय ने स्नातक कला संकाय से ही 1992 ईस्वी में मुजफ्फरपुर विश्वविद्यालय से पास किया. वर्ष 1995 में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय, मुज़फ़्फ़रपुर से भूगोल के विषय से स्नातकोत्तर किया. वर्ष 2006 में अर्जुन राय, डॉ अर्जुन राय हुए. 2006 में उन्होंने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय मुजफ्फरपुर से भूगोल में पीएचडी का डिग्री प्राप्त किया.


© Sitamarhi LIVE | Team.


Comment Box