आग से पांच घर व टेंट हाउस का गोदाम जला, 15 लाख की संपत्ति नष्ट

0

रीगा प्रखंड क्षेत्र के बुलाकीपुर पंचायत के सोनार गांव वार्ड 2 में गुरुवार की सुबह लगी आग से पांच घर व एक टेंट हाउस गोदाम जल गया। वहीं, एक भैंस व चार बकरियां जलकर मर गई।


जानकारी के अनुसार सोनार के शिवनाथ पंडित के घर व टेंट हाउस के गोदाम में अचानक आग लग गई। टेंट हाउस में काम आने वाले जनरेटर बर्तन कपड़ा आदि सामान समेत तकरीबन 15 लाख से अधिक संपत्ति जलकर राख हो गई। आग के लपटे इतनी तेज थी कि बगल के प्रेम पंडित, रामसागर पंडित, किशनदेव पंडित, फेकु पंडित के घर में भी आग लग गई। जिससे उनके घर के भी कई सामान जलकर नष्ट हो गए।



बताया गया कि शिवनाथ पंडित टेन्ट हाउस का व्यवसाय करता था। वह कुछ ही दिन पूर्व अपनी जमीन बेचकर टेंट हाउस का व्यवसाय शुरू किया था। टेंट हाउस का सभी सामान घर के पास गोदाम में ही रखा था। आग लगने से घर का कपड़ा, बर्तन, अनाज करीब 12 हजार रुपये जलकर राख हो गया। वहीं, घर में बंधे एक भैंस व चार बकरियां की भी झुलस कर मौत हो गई। घर में पढ़ाई कर रहे शिवनाथ पंडित के पुत्र लव कुमार व कुश कुमार कुछ देर के लिए घर में ही फंसा रहा। ग्रामीण व अग्निशामक दस्ता के चालक कुंदन कुमार ने काफी मशक्कत के बाद रोशनदान तोड़कर दोनों बच्चों को सही सलामत बाहर निकाल लिया गया।


बताया जा रहा है घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष सुभाष मुखिया ने अग्निशामक वाहन को भेजा। थानाध्यक्ष दल बल के साथ पहुंचकर ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पा लिया। बीडीओ नीतू प्रियदर्शनी गुप्ता व अंचलाधिकारी राम उरांव ने पीड़ित परिवार को हर संभव सहायता दिलाने का आश्वासन दिया है। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय विधायक अमित कुमार टुन्ना पंचायत के मुखिया वीरेंद्र दास पिड़ीत परिवार से मिलकर सांत्वना दी, हर संभव सहायता दिलाने की बात कही।


Input : Dainik Jagran.




Comment Box